Loading...    
   


INDORE CORONA: MTH, MRTB व सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल फुल - MP NEWS

इंदौर। 
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में MGM मेडिकल कालेज से संबंधित MTH, सुपर स्पेशलिटी व MRTB अस्पतालों में अधिकांश बेड फुल हो चुके हैं। ऐसे में जल्द ही एमवायएच के पास स्थित चाचा नेहरु अस्पताल में कोविड मरीजों को भर्ती कर इलाज करने पर विचार किया जा रहा है।  

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी चाचा नेहरु अस्पताल में कोविड मरीजों को भर्ती कर इलाज करने की तैयारी कर ली गई थी लेकिन शहर के अस्पतालों में बेड उपलब्ध होने व कम संख्या में मरीजों के संक्रमित होने के कारण चाचा नेहरु अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने की नौबत नहीं आई थी। इस वजह से दो माह पहले ही इस अस्पताल में पुन: बच्चों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया था। जल्द ही अगले एक से दो दिन में चाचा नेहरु अस्पताल में कोविड मरीजों को भर्ती कर इलाज की सुविधा शुरू की जाएगी।

संभागायुक्त के निर्देश पर एमवाय अस्पताल के न्यू चेस्ट वार्ड के ग्राउंउ फ्लोर पर मंगलवार से कोविड संक्रमित संदिग्ध मरीजों के इलाज की सुविधा शुरू की जाएगी। यहां पर 36 बेड के इंतजाम किए जाएंगे। गौरतलब है कि अभी तक न्यू चेस्ट वार्ड के ऊपरी तल पर पहले से कोविड निगेटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वर्तमान में न्यू चेस्ट वार्ड के ऊपरी तल में 42 बेड है और इसमें वर्तमान में करीब 37 मरीज भर्ती है।

एमटीएच या अन्य अस्पतालों में जिन मरीजों की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आती है और वे अन्य बीमारियों से पीड़ित होते है। उन्हें यहां भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। एमवायएच के अधीक्षक डा. पीएस ठाकुर के मुताबिक एमवायएच में रात के समय बहुत सारे कोविड के संदिग्ध मरीज इलाज के लिए आते हैं। ऐसे मरीजों को दूसरे संबंधित अस्पतालों में भेजने के बजाए अब न्यू चेस्ट वार्ड में रखा जाएगा।

06 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here