Loading...    
   


GWALIOR: JAH के माधव डिस्पेंसरी में OPD बंद - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में कोरोना के आंकड़े बढ़ने के साथ ही जयारोग्य अस्पताल में कोरोना के भर्ती मरीजों का भार बढ़ गया है। जिसके चलते कोरोना मरीजों के लिए बेड संख्या बढ़ाने का दबाव भी बढ़ गया है। इसी के चलते बर्न यूनिट को कोविड सेंटर बनाने के साथ अब पत्थर वाली बिल्डिंग में भी मरीज रखने की व्यवस्थाएं बनाई जा रही है। 

संभागायुक्त के निर्देश पर जेएएच के माधव डिस्पेंसरी की सामान्य ओपीडी को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। अब मरीज माधव डिस्पेंसरी न पहुंचकर वह नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र,फीवर क्लीनिक और निजी अस्पतालों में इलाज लें। ओपीडी बंद करने का आदेश जीआर मेडिकल कॉलेज प्रभारी डीन द्वारा जारी किया गया है। सामान्य ओपीडी बंद की गई पर अतिआवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी और उसकी ओपीडी भी संचालित रहेगी। जिसे विभाग के कंसलटेंट द्वारा संचालित किया जाएगा।

जिला अस्पताल की बात करें तो वहां पर कोविड केयर सेन्टर बना दिया गया है। जिसके चलते अब सामान्य मरीजों को भर्ती करने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा हजीरा सिविल अस्पताल के नवनिर्मित भवन के प्रथम तल पर कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। वहां पर सामान्य मरीजों का वार्ड बंद कर दिया गया है।

19 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here