Loading...    
   


WhatsApp Update कीजिए, नया फीचर मिलेगा - TECH NEWS

यदि आप व्हाट्सएप यूज करते हैं तो उसे अपडेट करने का समय आ गया है। व्हाट्सएप ने अपने एक फीचर का फाइनल वर्जन अपडेट कर दिया है। यह फीचर अभी भी आपके व्हाट्सएप में काम कर रहा है परंतु बीटा वर्जन है, फाइनल अपडेट वर्जन के लिए आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा।

WhatsApp ने एक ट्वीट में नए फ़ीचर्स के बारे में बताया है। अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करके हैं तो ऐप अपडेट करके नया फ़ीचर पा सकते हैं। दरअसल इस फ़ीचर के तहत कंपनी ने सर्च को ऑर्गनाइज़ किया है। अब WhatsApp सर्च में पर टैप करते ही आपको अलग अलग कैटिगरी दिखाई देगी। यहाँ फ़ोटोज़, जिफ्स, वीडियोज, डॉक्यूमेंट्स और ऑडियो का आइकॉन दिखेगा। 

इस तरह आप अलग अलग कैटिगरी से कंटेंट सर्च कर सकते हैं वॉट्सऐप के मुताबिक़ सर्च करने के लिए सर्च बॉक्स में कैटिगरी के बाद कीवर्ड लिखने पर रिज़ल्ट सटीक आएगा। उदाहरण के तौर पर अगर आपको अपने वॉट्सऐप चैट्स के फ़ोटोज़ सर्च करने हैं तो सर्च में फ़ोटोज़ लिख कर कीवर्ड एंटर करेंगे, इसके बाद उसी आधार पर आपको रिज़ल्ट दिखाया जाएगा। 

वॉट्सऐप सर्च में ऐड किए गए ऑप्शन के बाद अब पुराने चैट्स से कंटेंट ढूँढना पहले जैसा मुश्किल नहीं रहेगा। क्योंकि अब ख़ुद से जिस तरह की फाइल्स ढूँढनी है उसे सेलेक्ट करके सर्च कर सकते हैं। WhatsApp के मुताबिक़ ये फ़ीचर iPhone में कुछ महीने पहले आया था और अब ये एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपब्ध होगा।

09 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here