Loading...    
   


IPS मनोज कुमार को उज्जैन SP पद से हटाया, CSP रजनीश कश्यप सस्पेंड

भोपाल
। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी श्री मनोज कुमार सिंह को उज्जैन पुलिस अधीक्षक के पद से हटा दिया है। उज्जैन के सीएसपी पद पर पदस्थ राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी रजनीश कश्यप को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई जहरीली शराब की बिक्री के मामले में हुई जिसके कारण 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था जिसके चेयरमैन और अतिरिक्त प्रमुख सचिव गृह डॉ राजेश राजौरा ने 2 दिन की जांच के बाद रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। रिपोर्ट प्राप्त होते ही मुख्यमंत्री ने उज्जैन के एसपी को बदलने का फैसला लिया एवं राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी श्री रजनीश कश्यप को सस्पेंड कर दिया। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

IPS सत्येंद्र कुमार शुक्ला उज्जैन के नए पुलिस अधीक्षक

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी श्री मनोज कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक उज्जैन के पद से हटाकर सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है। उनके स्थान पर शहडोल के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ला को उज्जैन का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है। गृह विभाग ने इंदौर पीटीएस, प्रभारी अवधेश कुमार गोस्वामी को शहडोल का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है।

मुख्यमंत्री निवास पर आहूत बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक( सीएसपी) रजनीश कश्यप के निलंबन के निर्देश भी दिए हैं। उल्लेखनीय है कि उज्जैन के खारा कुआं थाना के टीआई और अन्य अमले को पूर्व में ही घटना में लापरवाही का दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है।

18 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here