Loading...    
   


GWALIOR की 3 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाया, छोटे स्टेशनों पर नहीं रुकेंगे - MP NEWS

ग्वालियर।
ग्वालियर-झांसी से आगरा कैंट के लिए अब एक्सप्रेस ट्रेनें दौड़ेंगी। रेलवे ने मंडल की तीन पैसेंजर ट्रेनों की श्रेणी में बदलाव किया। इन ट्रेनों का संचालन जल्द जारी होने वाली नई समय सारिणी के बाद किया जाएगा। इसके जरिए यात्रियों के लिए झांसी-आगरा का सफर आसान हो जाएगा। कोरोना काल से पहले ग्वालियर-झांसी से आगरा कैंट के लिए सुबह-शाम अलग-अलग पैसेंजर ट्रेन का संचालन होता था। 

पैसेंजर ट्रेन रेल मार्ग पर पडऩे वाले सभी स्टेशनों पर रुकते हुए जाती थी। इसके चलते यात्री कई बार अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों के जरिए सफर करते थे। अब रेलवे बोर्ड ने झांसी से आगरा कैंट लिए जाने वाली तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में तब्दील कर दिया है। इसके चलते यात्रियों का सफर आसान होगा। वहीं रेलवे ट्रेनों के किराए में भी बदलाव करेगा। 

बताया जाता है कि रेलवे की नई समय सारिणी में इन ट्रेनों के संचालन की घोषणा की जा सकती है। इसके लिए झांसी मंडल को तैयारियां शुरू करने के लिए कहा गया है। पीआरओ झांसी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में तदील किया जाएगा। जल्द ही इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इन तीन ट्रेनों के एक्सप्रेस में बदले जाने पर अब छोटे स्टेशनों के यात्रियों को इसका लाभ मिलना मुश्किल होता दिखाई दे रहा है।

ट्रैक पर ट्रैफिक कम समय पर आ रहीं ट्रेन

कोरोनाकाल की वजह से बहुत सी ट्रेनों का संचालन अभी भी शुरू नहीं हो सका है। इससे ट्रैक पर ट्रेनों का ट्रैफिक कम है। इसका फायदा यात्रियों को मिल रहा है। जो ट्रेनें चल रही हैं वे अपने निर्धारित समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच रही हैं। यह बात झांसी रेल मंडल के ऑपरेटिंग विभाग द्वारा जारी की जाने वाली ट्रेनों की पंचुअल्टी (ट्रेनों की समयावधि) में सामने आई है। इन दिनों पंचुअल्टी 100 प्रतिशत पर पहुंच गई है, जो कोरोनाकाल के पूर्व 75 से 80 से आगे नहीं बढ़ पाती थी।

23 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here