Loading...    
   


BHOPAL: लो फ्लोर और सूत्र सेवा बसों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं, यात्री परेशान - MP NEWS

भोपाल।
भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) की शहर के भीतर संचालित होने वाली लो फ्लोर और अन्य शहरों के लिए आवागमन करने वाली सूत्र सेवा की बसों की संख्या में फिलहाल बढ़ोतरी होती नहीं दिख रही है। वही, प्राइवेट ऑपरेटरों की भी समझ में नहीं आ रहा है कि वे बसें चलाएं या नहीं। जबकि कुछ प्राइवेट ऑपरेटर बसें चलाने तैयार हैं, लेकिन तकनीकी कारणों से टैक्स का एडजस्टमेंट न होने के कारण वे परमिट नहीं उठा पा रहे हैं।  

BCLL द्वारा वर्तमान में शहर के भीतर चिरायु से बैरागढ़ चीचली वाया न्यू मार्केट और चिरायु से बैरागढ़ चीचली वाया मंत्रालय, दो रूट पर यह बसें चलाई जा रही हैं। वहीं, भोपाल से उज्जैन, नीमच, सिलवानी, हरदा और अशोक नगर के लिए दो-दो बसें चल रही हैं। लेकिन कंपनी ने घोषणा के बाद भी भोपाल से कन्नौज व सारंगपुर के लिए बसें शुरू नहीं की हैं। 

परमिट नहीं मिल रहे

निजी ऑपरेटर भोपाल से बसें चलाने को तैयार हैं, लेकिन टैक्स का एडजस्टमेंट न होने के कारण समस्या हो रही है। टैक्स एडजस्ट होने के बाद ही ऑपरेटरों द्वारा की जाने वाली ऑनलाइन परमिट प्रक्रिया पूरी हो सकती है, लेकिन वह नहीं हो पा रही है। इस बीच बस ऑपरेटर सुरेंद्र तनवानी ने आरटीओ की परमिट शाखा के कर्मचारी की शिकायत भी कर दी है, जिसमें अनावश्यक देरी किए जाने के आरोप लगाए गए हैं। एक तरफ कुछ ऑपरेटर किराए में बढ़ोत्तरी न होने के कारण परमिट सरेंडर कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कुछ ऐसे बस ऑपरेटर भी हैं, जो परमिट उठाकर बसें चलाने तैयार हैं।

11 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here