BHOPAL नवरात्रि महोत्सव में कितने प्रतिबंध रहेंगे, मंत्री विश्वास सारंग ने तय किए - MP NEWS

भोपाल।
भोपाल में नवरात्रि और अन्य सभी त्यौहार में सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सार्वजनिक जगहों पर यह सुनिश्चत कराया जाए कि लोगों की भीड़-भाड़ कम से कम हो और सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क लगाए यह बात चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने कही। चिकित्सा शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, डीआईजी श्री इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त श्री कोलसानी, अपर कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ, श्री दिलीप यादव भी उपस्थित रहे।

नवरात्रि महोत्सव में गरबा और भीड़ वाले आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा

बल्लभ भवन में संपन्न बैठक में निर्णय हुआ कि इस संबंध में एसडीएम स्तर पर सभी पंडालों की समितियों से चर्चा कर ले और उनको जानकारी दी जाए कि सोशल डिस्टेंस और मास्क की अनिवार्यता का पालन अनिवार्य होगा, पंडाल खुले हो और जन-समुदाय को दर्शन करने में परेशानी नहीं हो इस बात का ध्यान रखा जाए। गरबा और अन्य ऐसे सभी कार्यक्रम पर रोक यथावत रहेगी। 

भोपाल में घाट पर मूर्ति विसर्जन की अनुमति नहीं दी जाएगी

बैठक में मंत्री श्री सारंग ने कहा कि रावण दहन समितियों को भी इस संबंध में बताया जाए कि विसर्जन के समय प्रशासन ही मूर्ति विसर्जन करेगा। घाट पर किसी को मूर्ति विसर्जन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी विसर्जन घाटों पर बेरिकेटिंग और विसर्जन के लिए गोताखोर की व्यवस्था रहेगी। नावों से कहीं भी विसर्जन नहीं किया जाएगा। सभी  विधायकों, जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा की जाकर उनको भी इस संबंध में अवगत कराया जाएगा। 

BHOPAL: दशहरा चल समारोह पर प्रतिबंध, श्रीराम रथयात्रा भी सांकेतिक होगी

चल समारोह पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। सांकेतिक रूप से रावण दहन के लिए श्रीराम, लक्ष्मण और हनुमानजी की रथ यात्रा निकाली जाएगी। जिले में पंडालों में ध्वनि विस्तारक यंत्रों के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट की गाईड लाईन का पालन करना होगा और समय-समय पर शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना होगा। संबंधित एसडीएम और डीएसपी लगातार क्षेत्र में समितियों के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करते रहेंगे। सुरक्षा के सभी इंतजाम रहेंगे। कानून व्यवस्था के लिए पुलिस जवान तैनात रहेंगे। पार्किंग और दर्शन के लिए विशेष इंतजाम रहे जिससे कही भी भीड़ एकत्रित नहीं हो और सोशल डिस्टेंस का पालन हो।

10 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !