Loading...    
   


COLLEGE ADMISSION: सीएलसी में भी सन्नाटा, जो कॉलेज अकड़ दिखाते थे वह फोन लगा रहे हैं - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश में इस साल सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों में एडमिशन का माहौल बिल्कुल उल्टा दिखाई दे रहा है। पिछले साल तक जहां एक-एक सीट के लिए मारामारी होती नजर आती थी, इस साल उच्च शिक्षा विभाग और कॉलेज मैनेजमेंट स्टूडेंट का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। कॉलेज लेवल काउंसलिंग में जो कॉलेज स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को अकड़ दिखाते थे, वह बार-बार फोन लगा रहे हैं।

पीजी में एडमिशन के लिए 17 सितंबर कॉलेज लेवल काउंसलिंग शुरू की गई थी। पीजी में प्रवेश के लिए 14880 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। कॉलेज स्तरीय प्रवेश प्रक्रिया के तहत पीजी में प्रवेश के लिए पंजीयन कराने की अंतिम तारीख 23 सितंबर है। इन विद्यार्थियों को 30 सितंबर को कॉलेज का आवंटन कर दिया जाएगा। जिसके बाद आवंटित कॉलेज में पांच अक्टूबर तक फीस जमा कर प्रवेश लिया जा सकेगा। 

59638 स्टूडेंट्स को सीटें आवंटित की थी लेकिन केवल 39595 ने एडमिशन लिया

उच्च शिक्षा विभाग ने पहले राउंड के लिए 10 सितंबर को 59638 छात्र-छात्राओं को सीटें अलाट की थीं, लेकिन 39595 छात्र-छात्राओं ने ही फीस जमा कर एडमिशन लिया। सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों की यूजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए 44342 विद्यार्थिंयों ने पंजीयन कराया है। इनमें से 37647 विद्यार्थिंयों ने दस्तावेजों कराया है। अब इन विद्यार्थिंयों को मेरिट के आधार पर कॉलेज का आवंटन 24 सितंबर को कर दिया जाएगा। जिसके बाद 29 सितंबर तक संबंधित कॉलेज में ऑनलाइन फीस जमा कर प्रवेश लिया जा सकेगा।

22 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here