Loading...    
   


CLAT 2020 की गाइडलाइन, एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

इंदौर।
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट (https://consortiumofnlus.ac.in/) पर अपलोड कर दिए हैं। स्टूडेंट्स डाउनलोड कर सकते हैं। इसी के साथ Consortium ने CLAT-2020 के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

केंद्र पर विद्यार्थियों को अपने साथ मास्क, दस्ताने, पारदर्शी पानी की बोतल, सैनिटाइजर, एडमिट कार्ड और आइ कार्ड साथ में लाना होगा। 
परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा। 
परीक्षा की पूरी प्रक्रिया टचलेस होगी। 
बार कोड से दस्तावेज चेक किए जाएंगे। 
क्लैट की परीक्षा 10 मई 2020 होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते कई बार स्थगित की गई।

CLAT-2020 का पेपर कैसा आएगा, कितने प्रश्न होंगे, कितना टाइम मिलेगा

क्लैट परीक्षा के विशेषज्ञ आशीष नायक का कहना है कि विकल्पीय प्रश्नों पर आधारित परीक्षा है। इसे कानून में विद्यार्थियों की रुचि का पता लगाने के लिए आयोजित किया जाता है। परीक्षा में प्रश्नपत्र मुख्य रूप से पांच भागों में बंटा होता है। इसमें अंग्रेजी भाषा, नवीनतम घटनाक्रम, सामान्य ज्ञान, विधिक तर्क परीक्षण, लॉजिकल रीजनिंग और गणनात्मक तकनीक के प्रश्न शामिल होते हैं। परीक्षा में दो घंटे में विद्यार्थियों को 150 प्रश्नों के जवाब देने होंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों के स्तर को लेकर अंदाजा हो जाए, इसे लेकर प्रादर्श प्रश्नपत्र भी कंसोर्टियम ने जारी किए हैं। इसे विद्यार्थियों को ध्यान से देख लेना चाहिए। परीक्षा में सबसे चैलेंजिंग नवीनतम घटनाक्रम के प्रश्न हो सकते हैं। इसमें देश-दुनिया में कानून से संबंधित ताजा जानकारी भी पूछी जा सकती है।

20 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here