Loading...    
   


मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी ने कोरोना के कारण कॉल सेंटर बंद कर दिया / MP NEWS

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने गोविन्दपुरा स्थित केन्द्रीय कॉल सेंटर आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया है। कॉल सेंटर की तालाबंदी कोरोनावायरस के संक्रमण के नाम पर की गई है। बताया गया है कि कॉल सेंटर के 27 कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। कंपनी ने अब तक उन अधिकारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया है जिनकी लापरवाही के कारण कॉल सेंटर में संक्रमण फैल गया। 27 कर्मचारियों का संक्रमित होना, यह स्वप्रमाणित है कि कॉल सेंटर में कोविड-19 की रोकथाम के लिए निर्धारित गाइडलाइन का पालन नहीं होता था। परेशानियां आम उपभोक्ता को सहन करनी होंगी। अब वो टेलीफोन पर शिकायत दर्ज नहीं करा सकते। शिकायत दर्ज कराने के लिए उपभोक्ता के मोबाइल फोन में इंटरनेट का होना अनिवार्य है।

विद्युत संबंधी शिकायतों को दर्ज करने के लिए व्हाट्सएप

उपभोक्ता अपनी विद्युत संबंधी शिकायतों को दर्ज करने के लिए व्हाट्सएप चेटबोट 0755-2551222 अथवा UPAY एप का उपयोग कर अपनी शिकायत दर्ज कर समाधान करा सकते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता अपनी विद्युत संबंधी शिकायतों एवं समाधान के लिए संबंधित जोन/वितरण के सहायक यंत्री/कनिष्ठ यंत्री को मोबाइल पर संपर्क कर अथवा नजदीकी जोन/वितरण में पहुँचकर अपनी विद्युत संबंधी शिकायतों का निराकरण करा सकते हैं।

बिजली उपभोक्ता कंपनी के उपभोक्ता सहायता नंबर-07552551222 को मोबाईल में सेव करके व्हाट्सएप्प चेटबोट के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज कर शिकायत की स्थिति भी जान सकते हैं एवं वर्तमान विद्युत बिल पीडीएफ फाईल के रूप डाउन लोड भी कर सकते हैं। इसी तरह आनॅलाईन जमा किये गये विद्युत बिल की रसीद भी व्हाट्सएप्प चेटबोट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं

बिजली उपभोक्ताओं के लिए उपाय एप के फायदे

उपाय एप के रजिस्टर कंम्पलेंट ऑप्शन्स की सहायता से विद्युत या बिल संबंधी शिकायत दर्ज कर शिकायत क्रमांक प्राप्त कर सकते हैं। उपभोक्ता दर्ज शिकायत के निराकरण की स्थिति भी उपाय एप के माध्यम से जान सकते हैं।

उपाय एप के माध्यम से उपभोक्ता अपने वर्तमान बिल को डाउन लोड करने के साथ ही बिल भुगतान भी कर सकता है। उपाय एप से बिल का भुगतान करने पर उपभोक्ता को पेटीएम/डेविट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/भीम यूपीआई/नेट बैंकिंग के ऑप्शन्स प्राप्त होते हैं। उपभोक्ता उक्त किसी भी माध्यम का चयन कर अपने बकाया विद्युत बिल का भुगतान कर सकता है।

19 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

भारत में सभी सरकारी नौकरियों के लिए एक परीक्षा होगी
भोपाल में ललितपुर, झांसी के 9 व्यापारी 5 लड़कियों सहित गिरफ्तार
मध्य प्रदेश के यात्रियों से भरी बस आगरा में हाईजैक
WhatsApp की खास ट्रिक: आपकी मर्जी के बिना कोई आपको ग्रुप में एड नहीं कर पाएगा
दिखावे की शादी ना दहेज-ना रेप: अपराध मानी जाएगी या नहीं, यहां पढ़िए
27% OBC आरक्षण के संदर्भ में ओबीसी एडवोकेट्स वेलफेयर एसोसिएशन की सार्वजनिक सूचना


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here