Loading...    
   


मध्यप्रदेश का 8वां जिला कोरोना से संक्रमित, मुरैना में दुबई से लौटे दंपति पॉजिटिव | MP NEWS

Coronavirus positive in murena madhya Pradesh

भोपाल। मध्य प्रदेश के ग्वालियर संभाग में आने वाले मुरैना जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है। ABP NEWS के पत्रकार श्री बृजेश राजपूत की एक रिपोर्ट के अनुसार यहां दुबई से लौटे दंपति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह मध्य प्रदेश का आठवां जिला है जहां संक्रमण पाया गया है।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीएचएमओ डॉ आरसी बांदिल ने बताया कि मंगलवार को जब यह दंपत्ति जांच के लिए जिला अस्पताल आए तो डॉक्टरों ने इनमें कोरोना वायरस के लक्षण देखा। इसके तुरंत बाद इन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। बांदिल ने बताया कि पूछने पर मरीज ने स्वीकार किया कि वह दुबई से 17 मार्च को वापस मुरैना लौटा है लेकिन उसने इसकी जानकारी अधिकारियों को नहीं दी थी।

उन्होंने दंपत्ति के हवाले से बताया कि दंपत्ति को लगभग एक सप्ताह पहले खांसी और जुकाम हुआ और दंपत्ति ने घरेलू उपाचार के साथ कुछ दवाईयां भी लीं। उन्होंने कहा कि दंपत्ति के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। इसके साथ ही दंपत्ति के परिवार वालों को भी घर में पृथक रहने के निर्देश दिए गए हैं।

17 मार्च को लौटे थे, प्रेमनगर में सन्नाटा

कलेक्टर प्रियंका दास ने जिला अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आइसोलेशन वार्ड में भर्ती लोगों से उनकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने का प्रयास किया। पूछताछ के दौरान पता चला कि दुबई से 17 मार्च को मुरैना आया प्रेमनगर का युवक दुबई से मेडिकल चेकअप में ओके रिपोर्ट लेकर आया है। उसके मुरैना आने से दो दिन पहले से उसकी पत्नी बीमार है। प्रेमनगर में जिस गली में दुबई से लौटा युवक रहता है, उसके कोरोना होने की खबर फैलते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है।कलेक्टर ने बुधवार को शहर के प्रेमनगर व आमपुरा इलाके का दौरा किया।

मध्य प्रदेश के किन किन जिलों में कोरोना का संक्रमण 

मध्य प्रदेश में सबसे पहले जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, शिवपुरी और मंदसौर के बाद अब मुरैना जिले में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मामला सामने आया है। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में आ रहे हैं। इंदौर में अब तक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि ग्वालियर एवं शिवपुरी में संक्रमित मरीजों की हालत में सुधार हुआ है। जबलपुर की रिपोर्ट सबसे अच्छी है। 

01 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

अंग्रेजी का सबसे लंबा और हिंदी का सबसे छोटा शब्द कौन सा है, क्या आप जानते हैं
मंगलयान की तरह यदि AC को भी बार-बार ऑन-ऑफ करें तो क्या आधी बिजली खर्च होगी
इंदौर में 12 नए पॉजिटिव, कुल संख्या 75, पूरे गुजरात से ज्यादा अकेले इंदौर में
फिर पुराने ट्रैक पर चल पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या फिर से ठोकर खाएंगे
इंदौर आसपास के 6 जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
MP TET-3 परीक्षाएं स्थगित, ट्विटर पर सूचना जारी, वेबसाइट अपडेट नहीं
इंदौर में डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पथराव, संक्रमण की जांच करने गए थे 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here