लॉक डाउन में चार हिस्सों में बंटा भोपाल | BHOPAL NEWS

भोपाल। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए राजधानी को मंगलवार से पूरा लॉक डाउन किया जा रहा है। वहीं शहर को चार जोन में बांटा जा रहा है। इंदौर की तर्ज पर यह व्यवस्था की जा रही है। नई व्यवस्था के तहत एक जोन से दूसरे जोन में लोग नहीं जा सकेंगे और ना ही आ सकेंगे। वहीं शारीरिक दूरियों के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। 

कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि शहर में चार व दो पहिया वाहन भी सड़क पर उतारने पर प्रतिबंध रहेगा। वाहन उतारा तो लायसेंस निरस्त होगा और वाहन भी अधिग्रहित कर लिया जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि शहर में दूध, सब्जी, किराना व मेडिकल दुकानें खुली रहेंगी। वहीं पर्याप्त मात्रा में स्टॉक उपलब्ध कराने के लिए पास भी जारी किया गया है। इस दौरान ऑनलाइन डिलीवरी भी शुरू रहेगी। सिर्फ वे ही लोग अपने वाहन से शहर में घूम सकेंगे जिन्हें प्रशासन ने पास जारी किया है। शहर में शाम 8 बजे बड़े वाहनों की एंट्री होगी और 12 बजे के पहले किराना व अन्य सामान वाला ट्रक रवाना कर दिया जाएगा। यह व्यवस्था 14 अप्रैल तक लागू रहेगी।

पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने लॉक डाउन की व्यवस्थाओं पर निगरानी करने और इस दौरान पुलिस कर्मियों को आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए टीम का गठन किया है। जिसमें विशेष पुलिस महानिदेशक विजय यादव, अतिरिक्त महानिदेशक विजय कटारिया, अतिरिक्त महानिदेशक डी श्रीनिवास राव, अतिरिक्त महानिदेशक एके सिंह, अतिरिक्त महानिदेशक विपिन माहेश्वरी, अतिरिक्त महानिदेशक अन्वेष मंगलम को शामिल किया गया है।

इधर भोपाल जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। अब आसपास के जिलों से न तो कोई आ पाएगा और न ही भोपाल से कोई जा पाएगा। इतना ही नहीं अत्यावश्यक होने पर किसी को प्रवेश दिया भी गया तो पहले उसे क्वारंटाइन किया जाएगा। सीहोर की तरफ से आने वाले लोगों में से सिर्फ उन लोगों को भोपाल में प्रवेश दिया जाएगा, जो यहां के रहवासी हैं। वहीं परिजन की मृत्यु या मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में ही भोपाल से बाहर जाने का पास दिया जाएगा।

30 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

फिर पुराने ट्रैक पर चल पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या फिर से ठोकर खाएंगे 
अंग्रेजी का सबसे लंबा और हिंदी का सबसे छोटा शब्द कौन सा है, क्या आप जानते हैं 
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
ज्योतिरादित्य सिंधिया सर, 'तत्पर हूँ' से क्या तात्पर्य है, कृपया स्पष्ट कीजिए 
BSNL ने 6 लोकप्रिय प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए
सर्जरी के बाद डॉक्टर टांका लगाने कौन सा धागा यूज करते हैं 
यदि भोपाल में जरूरतमंदों को भोजन की जरूरत है तो यहां क्लिक करें
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !