Loading...    
   


इंदौर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 19 हुई | INDORE NEWS

इंदौर। कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने 4 और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की। इसके साथ ही शहर में इस बीमारी के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 हो गई है। इनमें से दो की मृत्यु हो चुकी है, जबकि 17 का उपचार चल रहा है। वहीं, प्रदेश मंे अब यह संख्या 34 पहुंच चुकी है। शुक्रवार को जो मरीज पॉजिटिव मिले, उनमें 3 इंदौर के और एक उज्जैन का है। अब तक जितने भी मरीज सामने आए हैं, वे इंदौर और उज्जैन के ही हैं। वहीं, इंदौर में शनिवार से ऑड-ईवन फार्मूले को लागू कर दिया गया।

चिंता की बात ये है कि शहर में जितने सैंपल की जांच हो रही है, उनमें से 20 फीसदी के पॉजिटिव निकल रहे हैं, जो अन्य शहरों के मुकाबले ज्यादा है। शुक्रवार को 63 सैम्पल आए। ये अहम हैं, क्योंकि ये उन्हीं इलाकों के हैं जहां कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। प्रशासन ने नूरानी नगर और लिम्बोदी के 3 किमी हिस्से को कंटेनमेंट एरिया बनाया है, जहां अब लोगों की आवाजाही बंद हो जाएगी। सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में शराब दुकानें बंद किए जाने के आदेश दिए। साथ ही सीएम ने कहा कि राज्य के बाहर फंसे लोग 0755-2411180 पर मदद मांग सकते हैं। उधर, इंदौर से राजस्थान के डूंगरपुर पहुंचे पिता-पुत्र पॉजिटिव मिले हैं। डूंगरपुर निवासी 38 वर्षीय पिता इंदौर की सोडा वैन में काम करता है और 25 मार्च को ही 8 साल के बेटे के साथ अपने गांव पहुंचा था।

ऑड-ईवन व्यवस्था में इस तरह निकलें 

कर्फ्यू में खरीदी के लिए मिलने वाली छूट में भीड़ को कम करने के लिए प्रशासन की ऑड-ईवन व्यवस्था शनिवार से शुरू कर दी। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के मुताबिक, पहले दो दिन ऑड-ईवन लागू रहने के बाद 30 मार्च को कोई भी वाहन बाहर नहीं निकल सकेगा। 31 मार्च को ऑड और 1 अप्रैल को ईवन नंबर वाले वाहन आ सकेंगे। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, ये व्यवस्था 14 अप्रैल तक लागू रहेगी। अनुमति केवल खरीदी वाले समय में रहेगी। जिनके वाहन के नंबर के अंत में 1, 3, 5, 7, 9 है, आज वे ही निकलें।

28 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

CRPC की धारा 144 का उल्लंघन करने पर IPC की धारा 188 के तहत FIR क्यों होती है
'पास आउट' का सही अर्थ, 'अकॉर्डिंग टू मी' का मतलब क्या होता है 
टोटल लॉक-डाउन में पैसा कैसे कमाए, यहां पढ़िए 
VVIP कारों की प्लेट पर नंबर क्यों नहीं होते, कोई लॉजिक है या अकड़ दिखाने के लिए, पढ़िए
यदि पेट्रोल को इंडक्शन कुकर पर उबाला जाए तो क्या होगा, पढ़िए 
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
मध्यप्रदेश में शराब की दुकान मामले में शिवराज सिंह का यू-टर्न 
CORONA को खत्म करने महुआ के पेड़ से देवी प्रकट हुई, अफवाह उड़ी, मेला लगा, प्रशासन सोता रहा 
मप्र लॉकडाउन: कलेक्टर/एसपी के नाम संशोधित गाइडलाइन
मध्य प्रदेश कोरोना बुलेटिन: इंदौर-उज्जैन गंभीर, भोपाल-शिवपुरी चिंताजनक, जबलपुर-ग्वालियर कंट्रोल


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here