Loading...    
   


'पास आउट' का सही अर्थ, 'अकॉर्डिंग टू मी' का मतलब क्या होता है | GK IN HINDI

हम हिंदी प्रदेशों के लोग अक्सर अपनी बातचीत में कुछ अंग्रेजी शब्दों का उपयोग करते हैं। हमको लगता है कि हम थोड़ा स्मार्ट हो गए हैं। सामने वाला एंप्रेस होगा। सामने यदि गर्लफ्रेंड है तो कोई चिंता की बात नहीं है लेकिन यदि आप एक प्रोफेशनल हैं और सामने आपका एंपलॉयर है तो टेंशन वाली बात है बाबू क्योंकि गलत शब्दों का उपयोग करके हो सकता है हम अपने इंटरव्यू में खुद को रिजेक्ट कर ले। आइए कुछ मजेदार चीजें सीखते हैं:

'पास आउट' का सही अर्थ क्या होता है 

'Pass Out' कोई शब्द होता ही नहीं है यह 'Passed Out' होता है। ज्यादातर लोग अपनी हायर क्वालीफिकेशन बताने के लिए इसका उपयोग करते हैं। शायद वह कहना चाहते हैं कि मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी में 2018 बैच का ग्रेजुएट हूं लेकिन गलती से वह खुद को 2018 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से पास आउट बोल देते हैं। आपके साथ भी ऐसा ही है तो आप जानकर चौक जाएंगे क्योंकि 'Passed Out' का मतलब ग्रेजुएट होना या किसी परीक्षा को पास करना नहीं होता बल्कि 'Passed Out' का मतलब होता है मृत्यु हो जाना। 


'Anyways' नहीं 'Anyway' होता है

Anyways, Maybe he decided not to come back. (गलत है)
Anyway, Maybe he decided not to come back. (सही है)

'According to me' का मतलब क्या होता है

ज्यादातर लोग अपने लिए 'अकॉर्डिंग टू मी' का उपयोग करते हैं, जो कि गलत उपयोग है। दरअसल ' अकॉर्डिंग टू मी' कोई बात की ही नहीं होता। ' अकॉर्डिंग टू' का उपयोग अपने लिए नहीं बल्कि दूसरे व्यक्ति के लिए किया जाता है। उदाहरण देखें:
According to him, the match will be delayed. (सही है)
According to me, the match will be delayed. (गलत है) 
Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article
(current affairs in hindi, gk question in hindi, current affairs 2019 in hindi, current affairs 2018 in hindi, today current affairs in hindi, general knowledge in hindi, gk ke question, gktoday in hindi, gk question answer in hindi,)


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here