RTO में कार्ड खत्म, 8000 से अधिक लोगों को नहीं मिला लाइसेंस | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

RTO में कार्ड खत्म, 8000 से अधिक लोगों को नहीं मिला लाइसेंस | INDORE NEWS

इंदौर। आरटीओ में पक्के लाइसेंस के खाली कार्ड खत्म होने से आवेदक परेशान हैं। खाली कार्ड नहीं होने से आठ हजार से अधिक लाइसेंस प्रिंट होना बाकी है। शुक्रवार को आरटीओ में खाली रजिस्ट्रेशन कार्ड भी खत्म हो गए। परिवहन विभाग ने स्मार्ट चिप कंपनी को कार्ड मंगवाने के लिए कहा है। 

जनवरी की शुरुआत से ही आरटीओ में कार्ड खत्म हो गए थे। इसके बाद स्मार्ट चिप कंपनी ने कार्ड मंगवाए, लेकिन अब फिर से कार्ड खत्म हो गए। इसलिए बीते कुछ दिनों से नए पक्के लाइसेंस प्रिंट ही नहीं हो पाए हैं। आरटीओ में केवल वे लाइसेंस प्रिंट हो रहे हैं जिनका फोटो हुए 20 दिन से अधिक हो गए हैं। लोकसेवा गारंटी अधिनियम में फंसने के डर से अधिकारी जैसे-तैसे इनका प्रिंट निकलवा रहे है। इस परेशानी को लेकर आरटीओ में रोज विवाद भी हो रहे हैं। आरटीओ जितेंद्रसिंह रघुवंशी ने बताया कि मैंने स्मार्ट चिप कंपनी को सप्लाई करने के लिए कहा है। नए फॉर्मेट वाले कार्ड नहीं आ पाने के कारण यह परेशानी हुई है। जिन लोगों के कार्ड नहीं मिले, उन्हें जल्द ही नए फॉर्मेट में कार्ड दिए जाएंगे।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने देशभर में लाइसेंस में एकरूपता लाने के लिए यह बदलाव किया है। इसके लिए पहले ड्रॉफ्ट नोटिफिकेशन और बाद में फाइनल नोटिफिकेशन किया गया था।