Loading...

जबलपुर से रायपुर के बीच चल सकती है नई ट्रेन | JABALPUR NEWS

जबलपुर। अभी भी कम दूरी की ट्रेनों को लेकर जबलपुर के यात्रियों की मुश्किलें बनी हुई हैं। सबसे ज्यादा परेशानी जबलपुर से रायपुर जाने और आने वाले यात्री को आ रही है। वर्तमान में जबलपुर-रायपुर रेल रूट को सिर्फ अमरकंटक एक्सप्रेस ही जोड़ती है। यह ट्रेन जबलपुर-रायपुर की बजाय भोपाल से रायपुर के बीच चल रही है, इस वजह से यात्रियों को आसानी से ट्रेन में आरक्षण नहीं मिलता। 

हालात ये हैं कि इस ट्रेन में आरक्षित सीट लेने के लिए यात्रियों को एक हफ्ते पहले रिजर्वेशन कराना पड़ता है। यात्रियों के लिए अच्छी खबर यह है कि जबलपुर से रायपुर के लिए नियमित ट्रेन चलाने की मांग को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे और बिलासपुर रेल जोन सहमत है। पमरे जोन से इसका प्रस्ताव बनाकर बोर्ड को भेज भी दिया है। अब अंतिम निर्णय रेलवे बोर्ड को लेना है। उम्मीद है कि केन्द्रीय बजट के बाद बोर्ड इस पर निर्णय ले लेगा।

आम दिनों में भी वेटिंग रहती है

स्लीपर कोच में हर दिन औसतन 80 से 90 वेटिंग रहती है तो वहीं एसी कोच की वेटिंग 30 से 40 रहती है। सीजन के वक्त स्लीपर की वेटिंग 150 से 200 तक पहुंच जाती है तो एसी 100 पर रहती है। वहीं बस और स्वयं के वाहन से रायपुर जाने को किराया ट्रेन की तुलना में ज्यादा है।

वर्जन
जबलपुर से रायपुर के बीच नियमित ट्रेन चलाने को प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। इस ट्रेन के लिए जबलपुर और बिलासपुर रेल जोन सहमत है, लेकिन बोर्ड की स्वीकृति के बाद ही ट्रेन चलेगी।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ, पमरे