Loading...

आपका अच्छा समय आने वाला है बताते हैं ये संकेत | SIGN TO KNOW YOUR GOOD TIME IS COMING

भोपाल। जीवन में आगे बढ़ने के लिए भगवान हमें कई सारे ऐसे संकेत देते हैं जिनका अपना एक मतलब होता है लेकिन उस संकेत को हर कोई नहीं समझ पाता। कई बार हम उनके संकेत को पहचान लेते है लेकिन कई बार जानकारी न होने के कारण हमें पता भी नहीं चल पाता कि हमारे साथ कब अच्छा और कब बुरा होने वाला है। 

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐेसे संकेत बताए गए हैं जो इंसान को जानकारी देते हैं कि आपका अच्छा समय आने वाला है लेकिन आम इंसान इन बातों को गंभीरता से नहीं लेता और भगवान से अच्छा समय आने की अर्जी लगाता रहता है। अक्सर लोगों को इन संकेतों की जानकारी बहुत कम ही होती है। प्राचीन ग्रंथ और ज्योतिषशास्त्र के ये संकते जानना सभी के लिए बहुत जरूरी होता है। जीवन में किसमत को चमकाने के लिए होते हैं 6 संकेत, जिन्हें समय रहने पर आपको पहचान लेना चाहिए।

यह है वे संकेत जो बताते है आपका अच्छा समय 


अगर कभी भा रात को सोते समय आपको सपने में ऊंची इमारत या किसी ऊंचे स्थान स्थान पर खुद का खड़ा होना दिखाई दे तो समझ आप अपने कैरियर में सक्सेज पाने वाले हैं। 

कई बार घर से निकलते टाइम छींक देना अशुभ माना जाता है लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, सुबह सो के उठने के बाद नास्ता करने के दौरान आपको लगातार तीन छींक आ जाए तो समझ ले कि आज के दिन आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है।

सपने में अगर आपको दिखे कि आप कहीं यात्रा कर रहे है और आपको हरे-भरे प्राकृतिक नजारे दिखे तो समझ ले कि आपको शुभ संकेत मिलने वाला है। हरे-भरे प्राकृतिक नजारों के साथ यदि पानी का कोई स्रोत दिखें तो समझ लें कि आपके जीवन में बदलाव आने वाला है।

घर के मंदिर में पूजा या आरती करने के दौरान अगर कोई फूल या पत्ता आपके ऊपर या आपके सामने गिर जाए तो समझ ले कि भगवान आपसे बहुत खुश हैं और आपकी मनोकामना पूरी करने वाले है।

घर से किसी काम के लिए निकलते समय आपको अचानक कोई सिक्का पड़ा हुआ मिल जाए तो समझ जाए कि उधार दिया हुआ पैसा आपको जल्द मिलने वाला है।

अगर आप किसी नई नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे है और आपको बीच रास्ते में सफेद नारियल या सफेद गाय दिख जाए तो समझ लीजिए कि ये नौकरी पक्की है। सफेद नारियल या सफेद गाय देखना कई मायनों में शुभ होता है।