शिवराज सिंह 4 किलोमीटर भी पैदल नहीं चल पाए, कभी पदयात्राओं के लिए प्रसिद्ध थे | MP NEWS

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह का जिक्र आता है तो आज भी लोगों को सबसे पहले वही व्यक्ति नजर आता है जिसे बुधनी को लोग पांव-पांव वाले भैया कहा करते थे। जिसने पैदल-पैदल पूरी विधानसभा नाप दी थी। जो नर्मदा में छलांग मार जाया करता था लेकिन अब वो बात नहीं रही। मात्र 59 साल के शिवराज सिंह का शरीर अब काफी निर्बल हो गया है। वो 4 किलोमीटर भी पैदल नहीं चल पाए। अब सवाल यह है कि 'दावे नहीं प्रमाण' के जरिए अपनी तुलना दिग्विजय सिंह से कर रहे शिवराज सिंह क्या शारीरिक सक्षमता पर भी कोई तुलना करेंगे। 

कैसे पता चला शिवराज के शरीर में ताकत नहीं बची 

17 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम यात्रा में पैदल चलने का निर्णय ले लिया। पीएम मोदी के इस फैसले से पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और सभी लोग हैरान हो गए। जैसे ही अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित बीजेपी मुख्यालय से स्मृति स्थल के लिए निकाला गया तो पीएम मोदी उनके पीछे चल पड़े। पीएम मोदी को पैदल चलता देख भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कुछ अन्य नेता भी उनके साथ हो लिए। सभी लोग पैदल ही स्मृति स्थल तक पहुंचे।

67 साल के मोदी 59 के शिवराज और 46 के योगी से ज्यादा फिट हैं

चिलचिलाती धूप और गर्मी में पीएम नरेंद्र मोदी करीब 4 किलोमीटर तक पैदल ही चले। रूमाल से पसीना पोछते हुए वह आगे बढ़ते रहे। इस दौरान एक और बात देखने को मिली कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दूरी को आसानी से तय कर लिया। वहीं उनके साथ चल रहे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ की हालत खराब हो गई। शिवराज सिंह चौहान पसीने से तरबतर हो गए और असहज दिखाई देने लगे। वहीं, योगी आदित्यनाथ जिनकी उम्र महज 46 वर्ष ही है और युवा नेताओं में शुमार हैं, उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। वे हांफने लगे। इस वाकये ने एक बार फिर साबित कर दिया कि पीएम मोदी अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !