बस नाम के 'योगी' रह गए हैं आदित्यनाथ, पैदल चले तो हांफने लगे थे | UP NEWS

27 August 2018

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को योगी आदित्यनाथ के नाम से पुकारा जाता है। इनका असली नाम अजय सिंह बिष्ट है। अजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ बनने तक का सफर सन्यास से होकर गुजरा है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार 'योगी' उसे कहते हैं जो योग में पारंगत हो। योगी यानि वो व्यक्ति जो शारीरिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ हो। उसके हम उम्र से कहीं ज्यादा चुस्त और तंदरुस्त परंतु योगी आदित्यनाथ में अब ऐसा कुछ नजर नहीं आता। जरा सा पैदल चलने पर हांफने लगते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में इसका प्रमाण देखने को मिला। 

क्या हुआ था अटल जी की शव यात्रा में

17 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम यात्रा में पैदल चलने का निर्णय ले लिया। पीएम मोदी के इस फैसले से पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और सभी लोग हैरान हो गए। जैसे ही अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित बीजेपी मुख्यालय से स्मृति स्थल के लिए निकाला गया तो पीएम मोदी उनके पीछे चल पड़े। पीएम मोदी को पैदल चलता देख भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कुछ अन्य नेता भी उनके साथ हो लिए। सभी लोग पैदल ही स्मृति स्थल तक पहुंचे।

67 साल के मोदी 46 के योगी से ज्यादा फिट हैं

चिलचिलाती धूप और गर्मी में पीएम नरेंद्र मोदी करीब 4 किलोमीटर तक पैदल ही चले। रूमाल से पसीना पोछते हुए वह आगे बढ़ते रहे। इस दौरान एक और बात देखने को मिली कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दूरी को आसानी से तय कर लिया। वहीं उनके साथ चल रहे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ की हालत खराब हो गई। शिवराज सिंह चौहान पसीने से तरबतर हो गए और असहज दिखाई देने लगे। वहीं, योगी आदित्यनाथ जिनकी उम्र महज 46 वर्ष ही है और युवा नेताओं में शुमार हैं, उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। वे हांफने लगे। इस वाकये ने एक बार फिर साबित कर दिया कि पीएम मोदी अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts