इंदौर कलेक्टर का एक्शन शुरू, 1 आरआई और 5 पटवारी सस्पेंड - MP NEWS

सोमवार की मीटिंग में इंदौर कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने राजस्व विभाग के अधिकारियों (एसडीएम से लेकर पटवारी तक) से कहा था कि, सुधर जाओ नहीं तो कड़ी कार्रवाई करूंगा (यहां क्लिक करके समाचार पढ़ सकते हैं)। उनकी चेतावनी का कुछ अधिकारी और कर्मचारियों पर असर पड़ा और कुछ ने एक कान से सुनकर दूसरे कान से निकाल दिया। इसलिए कलेक्टर का एक्शन शुरू हो गया है। फर्स्ट राउंड में 1 आरआई और 5 पटवारी सस्पेंड कर दिए गए हैं। 

इंदौर में निलंबित किए गए राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी के नाम

करीब एक हफ्ते पहले कलेक्टर ने अपर कलेक्टरों की टीम बनाकर अवकाश के दिन सभी रेवेन्यू कोर्ट खुलवाकर निरीक्षण किया था। इसमें कई प्रकार की बड़ी गड़बड़ियां मिली। कलेक्टर ने इसकी पुष्टि की है। जिन पटवारियों को सस्पेंड किया गया है वे रोशिता तिवारी (मल्हारगंज), हरीश शर्मा (मल्हारगंज), ओम परवार (बिचौली हप्सी), प्रभुदयाल मुकाती (जूनी इंदौर) और नितेश राणा (राऊ) हैं। इनमें रोशिता तिवारी और हरीश शर्मा को भू अभिलेख में अटैच किया गया। ओम परवार को हातोद, प्रभुदयाल मुकाती को महू और नितेश राणा को देपालपुर अटैच किया गया है। आरआई सुबोध टैनी को भी सस्पेंड किया गया है। 

इनको ही सस्पेंड क्यों किया

  • इन छह के खिलाफ लेन-देन की भी कई शिकायतें थी।
  • जांच में पाया कि कई काम थोड़े से रिमार्क के कारण काफी समय से रोके गए थे।
  • काम इसलिए रोके गए क्योंकि संबंधित से रिश्वत की राशि प्राप्त नहीं हुई थी।
  • लोग नामांकन, बटांकन, सीमांकन से जुड़े कामों को लेकर काफी परेशान हो रहे थे। 
  • अभी और भी शिकायतों की जांच चल रही है। कुछ और पर भी ऐसी कार्रवाई हो सकती है। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !