इंदौर कलेक्टर ने कहा, सुधर जाओ नहीं तो सबको सस्पेंड कर दूंगा - MP NEWS

मध्य प्रदेश के इंदौर में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने इंदौर के सभी एसडीएम, सभी तहसीलदार एवं सभी पटवारी सहित राजस्व विभाग के अन्य अधिकारियों को अंतिम अवसर दिया है। भारी मीटिंग में उन्होंने कहा कि, या तो सुधर जाओ या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहो। अगली बार सीधा एक्शन होगा। 

इंदौर के राजस्व न्यायालयों में पेंडिंग मामले देखकर कलेक्टर को गुस्सा आया

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने कलेक्टर कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में अपर कलेक्टर श्री गौरव बेनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना लोवंशी, श्री रोशन राय, श्री राजेंद्र रघुवंशी तथा श्रीमती निशा डामोर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने इंदौर जिले के सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों, तहसीलदारों, पटवारी सहित अन्य राजस्व अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा की वे अपने कार्यों में सुधार लावे। राजस्व न्यायालय में दर्ज प्रकरणों की नियमित सुनवाई कर उनका त्वरित निराकरण करें। प्रकरणों के निराकरण में किसी भी तरह की लेतलाली और उदासीनता नहीं बरती जाए। उदासीनता और लेतलाली बरतने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कार्यों में सुधार के लिए उन्हें अंतिम अवसर दिया जा रहा है।

अधिकारियों का निरीक्षण मोबाइल ऐप पर लाइव दर्ज होगा

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्राधिकार के अंतर्गत विभागीय कार्यों और अधीनस्थ कार्यालयों का नियमित रूप से निरीक्षण करते रहें। विभागीय अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले अधीनस्थ कार्यालयों और विभागीय कार्यों के निरीक्षण की मॉनिटरिंग के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए परख नाम से एक एप भी बनाया जा रहा है। इस मोबाइल एप में निरीक्षण का प्रतिवेदन, निरीक्षण का फोटो और लोकेशन भी ऑनलाइन दर्ज होगी। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !