BHOPAL में पाकिस्तान का नेटवर्क एक्टिव, मासूम बेरोजगारों को शिकार बना रहे हैं - NEWS TODAY

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पाकिस्तान का नेटवर्क एक्टिव है। इसका खुलासा दिल्ली पुलिस की एक इन्वेस्टिगेशन में हुआ है। पाकिस्तान में बैठा माफिया भोपाल में निर्धन और बेरोजगार लोगों को मेट्रो प्रोजेक्ट सहित अन्य अस्थाई सरकारी नौकरी और किसी सरकारी योजना के तहत लाभ दिलाने के नाम पर डॉक्यूमेंट कलेक्ट करता है एवं उनके बैंक अकाउंट खुलवाता है। इन बैंक खातों का उपयोग फिरौती की वसूली में किया जा रहा है। 

घटना का विवरण संक्षिप्त में

दिल्ली में एक वकील श्री दीपक गुप्ता के पास पाकिस्तान से फोन आया। कॉल करने वाले ने बताया कि तुम्हारे बेटे और उसके तीन दोस्तों को पकड़ लिया गया है। उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है। मामला रफा दफा करने के बदले में तत्काल ₹70000 की मांग की गई। जब एडवोकेट गुप्ता ने अपने बेटे से बात करना चाहा तो, अभिमन्यु के नाम पर उन्हें एक आवाज सुनाई गई। वह घबरा गए और उन्होंने बताए हुए भारतीय मोबाइल नंबरों पर UPI के जरिए ₹70000 ट्रांसफर कर दिए। बाद में पता चला कि बेटा तो अपने दोस्तों के साथ दिल्ली में घूम रहा था। 

सरकारी नौकरी के नाम पर दस्तावेज दिए थे

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में उन लोगों को पकड़ा जिनके बैंक खातों में फिरौती की रकम ट्रांसफर हुई थी। यह सभी लोग भोपाल के रहने वाले हैं। सुधीर पाल उम्र 39 साल, रिटायर्डसब इंस्पेक्टर का बेटा है लेकिन सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है। कुंजीलाल अहिरवार उम्र 40 साल मजदूरी करता है। माया सिंह, कुंजीलाल अहिरवार का पड़ोसी है। सभी से भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट में नौकरी के नाम पर डॉक्यूमेंट लिए गए थे, और उन्हें डॉक्यूमेंट के आधार पर बैंक में खाते खोले गए। 

दिल्ली पुलिस ने सबको पूछताछ के बाद जमानत पर छोड़ दिया है, लेकिन वह पूरा नेटवर्क जिसने सरकारी नौकरी के नाम पर, सरकारी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर डॉक्यूमेंट कलेक्ट किए और बैंक में खाता खोले। वह अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। कुछ समय तक अंडरग्राउंड रहेगा और फिर एक्टिव हो जाएगा। पता नहीं इसके अलावा और क्या-क्या किया जा रहा है। बहुत जरूरी है कि भोपाल पुलिस उसे नेटवर्क को दोस्त करने का काम करें, जो पाकिस्तान के सारे पर भोपाल में काम कर रहा है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !