MP NEWS - स्कूल शिक्षा आउटसोर्स डाटा एंट्री ऑपरेटर का वेतन जारी

मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश द्वारा मॉडल स्कूल एवं उन्नयन शालाओं में नियुक्त किए गए आउटसोर्स डाटा एंट्री ऑपरेटर का वेतन जारी कर दिया गया है। टोटल 7 करोड रुपए से अधिक की राशि जिला शिक्षा अधिकारी को आवंटित कर दी गई है। 

अतिथि शिक्षक वेतन के लिए तरस रहे, प्रदर्शन कर रहे हैं

जहां एक और लोग शिक्षण संचालनालय, आउट सोर्स कर्मचारी का वेतन जारी करने के प्रति काफी संवेदनशील दिखाई देता है वहीं दूसरी ओर अतिथि शिक्षकों के मामले में बड़ा निष्ठुर हो जाता है। मध्य प्रदेश में पिछले 6 महीने से अतिथि शिक्षकों को वेतन नहीं दिया गया है। स्थिति यह बन गई है कि पूरे मध्य प्रदेश में, अतिथि शिक्षक सड़कों पर निकाल कर प्रदर्शन करने लगे हैं। 

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल की समीक्षा बैठक

स्कूल शिक्षा मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह ने बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि बोर्ड परीक्षाओं में दोषी व्यक्तियों पर कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। इससे भविष्य में परीक्षा व्यवस्था सुव्यवस्थित तरीके से होती रहे। शिक्षा मंत्री श्री सिंह मंगलवार को भोपाल में माध्यमिक शिक्षा मण्डल के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर बोर्ड की उपाध्यक्ष श्रीमती रमा मिश्रा, बोर्ड के सचिव श्री कृष्ण देव त्रिपाठी, अतिरिक्त सचिव सुश्री शीला दाहिमा एवं अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं हुआ। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !