MP government jobs - दिव्यांग अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू

मध्य प्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त विभागों में दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित रिक्त पदों पर भर्ती के लिए लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। यह सीधी भर्ती प्रक्रिया है। वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। 

2014 से लगातार चल रहा है भर्ती अभियान

सामान्य प्रशासन विभाग भोपाल से जारी परिपत्र में लिखा है कि, मान. न्यायालय द्वारा दिये गये निर्देशों के परिप्रेक्ष्य में उपरोक्त संदर्भित परिपत्र दिनांक 22.02.2014 द्वारा दिव्यांगजनों के लिए आरक्षित पदों की पूर्ति, विशेष भर्ती अभियान के तहत वॉक-इन-इंटरव्यु के माध्यम से किये जाने के निर्देश जारी किये गये थे। तत्पश्चात समय-समय पर उक्त समय-सीमा में वृद्धि की जाती रही है। संदर्भित परिपत्र दिनांक 05.01.2023 द्वारा वॉक-इन-इंटरव्यु से पदपूर्ति की समय-सीमा दिनांक 31.12.2023 तक निर्धारित की गई थी।

हर साल तारीख बढ़ा दी जाती है

राज्य शासन के ध्यान में आया है कि दिव्यांगजनों के लिए आरक्षित रिक्त पदों की पूर्ति अभी तक नहीं हो पायी है। अतः विशेष भर्ती अभियान के तहत दिव्यांगजनों के आरक्षित पदों की पूर्ति वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से किये जाने की समय-सीमा दिनांक 31.12.2024 तक बढ़ाई जाती है।

समस्त विभाग/कार्यालय उक्त समय-सीमा में दिव्यांगजनों के लिए आरक्षित रिक्त पदों की पूर्ति सुनिश्चित करते हुए उसकी जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग तथा सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग को दिनांक 20.01.2024 तक निर्धारित प्रपत्र में प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराने का कष्ट करें। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !