MP NEWS - सीहोर में तहसीलदार और उनका रीडर सस्पेंड, भोपाल कमिश्नर की छापामार कार्रवाई

मध्य प्रदेश के भोपाल संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में देरी के कारण आष्टा के तहसीलदार और रीडर को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने बुधवार को आष्टा एसडीएम कार्यालय एवं तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान राजस्व प्रकरणों के निराकरण एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही पाए जाने पर आष्टा तहसीलदार और रीडर के विरुद्ध यह कार्यवाही की गई है। उन्होंने आधार केन्द्र का भी निरीक्षण किया।

तहसीलदार नीलम परसेंडिया तथा रीडर लखन सोलंकी निलंबित

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान राजस्व प्रकरणों के निराकरण में विलम्ब होने तथा नामांतरण बंटवारा, सीमांकन सहित अन्य राजस्व न्यायालय के प्रकरण समय सीमा में निराकरण नहीं करने तथा राजस्व संबंधी रिकार्ड का विधिवत सधारण एवं व्यवस्थित नहीं करने पर तहसीलदार श्रीमती नीलम परसेंडिया तथा रीडर श्री लखन सोलंकी को शासकीय कार्य मे घोर लापरवाही बरतने पर निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त डॉ शर्मा ने एसडीएम श्री आनंद राजावत को निर्देश दिए कि राजस्व प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण कराएं तथा आमजन की शिकायतों एवं समस्याओं का भी त्वरित निराकरण कराना सुनिश्चित करें।

संभागायुक्त डॉ शर्मा ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व संबंधी कार्यों के लिए तहसील आने वाले आमजन को कोई परेशानी न हो। साथ ही उनकी शिकायतों एवं समस्याओं को पूरी गंभीरता से सुना जाए और शीघ्र समाधान किया जाए।  

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !