MP NEWS - बालाघाट में महिला समूह से गिफ्ट मांग रहा अधिकारी गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

मध्य प्रदेश के बालाघाट में जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश डीएवाय राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन विकासखंड लालबर्रा के ब्लॉक प्रमुख नरेंद्र सोनवाने को गिरफ्तार कर लिया। बताया है कि पकड़ा गया अधिकारी, स्व सहायता समूह की महिलाओं से गिफ्ट के लिए ₹4000 रिश्वत मांग रहा था। 

बालाघाट में ब्लॉक प्रमुख नरेंद्र सोनवाने लोकायुक्त पुलिस द्वारा गिरफ्तार 

लोकायुक्त पुलिस टीम की ओर से बताया गया कि शीतला माता आजीविका स्व सहायता समूह की सचिन श्रीमती राजेश्वरी पंचेश्वर ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त जबलपुर से शिकायत की थी। बताया था कि सन 2022 में पंचायत चुनाव के दौरान कर्मचारियों को चाय-नाश्ता एवं भोजन वितरण का काम उनके स्व सहायता समूह द्वारा किया गया था। इसके लिए 57000 का भुगतान लंबित है। ब्लॉक प्रमुख श्री नरेंद्र सोनवाने पेमेंट जारी करने के बदले में गिफ्ट के लिए ₹4000 मांग रहे हैं। 

शिकायत का सत्यापन कराए जाने के बाद एसपी लोकायुक्त द्वारा ट्रैप दल का गठन किया गया। इसमें इंस्पेक्टर रेखा प्रजापति, इंस्पेक्टर स्वप्निल दास, सब इंस्पेक्टर शिशिर पांडे एवं 5 अन्य कर्मचारियों को शामिल किया गया। योजना के तहत शिकायतकर्ता महिला श्रीमती राजेश्वरी को केमिकल युक्त 3500 रुपए के नोट दिए गए। जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ, घटनास्थल पर उपस्थित लोकायुक्त पुलिस की टीम ने ब्लॉक प्रमुख नरेंद्र सोनवाने को पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजीटिव पाए जाने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके विधिवत गिरफ्तार किया गया। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !