ग्वालियर में गूगल और फेसबुक पर किया जाएगा सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण - NEWS TODAY

Madhya Pradesh news

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के कलेक्टर श्री अक्षय सिंह ने जिला स्तरीय अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक में फैसला लिया है कि, सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण गूगल और फेसबुक के माध्यम से भी किया जाएगा। 

CM HELPLINE के शिकायतकर्ताओं से कलेक्टर, ADM, CEO और SDM डायरेक्ट बात करेंगे 

कलेक्टर श्री अक्षय सिंह ने निर्देश दिये है कि यह सीएम हेल्पलाइन के 100 दिन तक के लंबित प्रकरणों में 10 प्रतिशत, 100 दिन से 200 दिन तक के लंबित प्रकरणो में 5 प्रतिशत तथा 200 से अधिक दिनों से लंबित प्रकरणों में 2 प्रतिशत शिकायतकर्ताओं से अधिकारी स्वयं चर्चा करें। लंबित शिकायत कर्ताओं से कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत और एडीएम भी सीधे चर्चा करेंगे। उन्होंने यह निर्देशित किया है कि छोटे-छोटे समूहों में गूगल मीट, फेसबुक लाइव के माध्यम से भी सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित किया जाए। 
 कलेक्टर श्री सिंह ने विभागीय अधिकारीयों को यह निर्देश दिया है कि भ्रमण के दौरान सीएम हेल्पलाइन के शिकायतकर्ता से चर्चा के प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। इसके साथ ही पंचनामा बनाकर भी साथ मे लाए। 

कलेक्टर ने फोन लगाकर पूछा, वीरू भाई क्या समस्या है

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक से ही सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों मे से एक शिकायत कर्ता बीरू सहरिया को फोन लगाकर चर्चा की कलेक्टर ने पूछा कि, बीरू भाई क्या समस्या है अपने सीएम हेल्पलाइन मे शिकायत दर्ज की है। श्री बीरू सहरिया ने बताया कि उसके पास राशन की पात्रता पर्ची नहीं है, इस कारण राशन नहीं मिल पा रहा है। कलेक्टर ने पूछा क्या पहले भी पारवारिक राशन कार्ड मे आपका नाम नहीं था। तब बीरू ने बताया कि पहले उसका नाम था लेकिन शादी के बाद नाम हटा दिया गया है। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारीयों को तत्परता से जांच कर पात्रता होने पर नाम जोडने के निर्देश दिये। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !