JABALPUR NEWS- नामांतरण, बटवारा, ड्राइविंग लाइसेंस सहित कई काम फटाफट होंगे, कलेक्टर के आदेश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर संचालित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2.0 की सफलता के लिए जबलपुर में कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने समीक्षा बैठक को संबोधित किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नामांतरण, बटवारा और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे 20 से अधिक महत्वपूर्ण कामों को तत्काल पूरा किया जाए। किसी का आवेदन पेंडिंग नहीं होना चाहिए। 

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के हर आवेदन की ऑनलाइन एंट्री होगी

कलेक्टर श्री सुमन ने कहा कि, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान सरकार की प्राथमिकता के विषयों में से है अत: इसका प्रभावी क्रियान्वयन हो, सभी अधिकारी सक्रियता से अभियान के उद्देश्य अनुसार कार्य करें। इसमें लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जायेगी। आवेदनों का निराकरण करें और उनकी डाटा एंट्री सुनिश्चित करायें ताकि अभियान के दौरान प्राप्त आवेदन व निराकरण की स्थिति ऑनलाइन दिखने लगे। 

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2.0- कौन-कौन से काम प्राथमिकता से होंगे

कलेक्टर ने कहा कि, अभियान में स्थाई निवासी प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, नामांतरण व बंटवारा को प्राथमिकता में तथा समय सीमा में करें। साथ ही आवेदनों की रिजेक्शन की सूची भी बनायें और देखें की क्या कारण है की उन आवेदनों का निराकरण नहीं हुआ। इसके साथ ही अभियान में चिन्हित अलग-अलग विभागों के अलग-अलग सेवाओं से संबंधित आवेदनों का निराकरण संबंधित अधिकारी समयावधि में सुनिश्चित करें। 

कलेक्टर ने कहा कि रबी उपार्जन के दौरान मूंग, उड़द का उपार्जन होना है अत: राजस्व अधिकारी समय पर उसकी गिरदावरी कर लें ताकि बाद में परेशानी न हो। जन सेवा अभियान के तारतम्य में उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से लर्निंग लायसेंस बनाने व उसके लिये शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये और कहा कि अभियान के उद्देश्य अनुसार कार्य करें।  

बैठक में उन्होंने कहा कि लंबित पत्रों के प्रकरण प्राथमिकता से करें। सीएम हेल्पलाइन के विभागवार एक-एक प्ररकणों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये की समय सीमा में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान वर्चुअली रूप से सभी अनुभाग के एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ व सीएमओ जुड़े थे। 

समय सीमा की बैठक में हर विभागों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर कहा कि प्रकरणों को समझें और निराकरण करें। इस दौरान  भेड़ाघाट में जियोलॉजिकल पार्क के लिये जमीन का चिन्हाकन, गेहू उपार्जन, किसानों को भुगतान, सड़क सुधार, अनुकंपा नियुक्ति, विद्युतीकरण, सीमांकन, नामांतरण, बंटवारा, लाड़ली लक्ष्मी योजना में आधार लिंकिंग व डीबीटी आदि मुद्दों पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये।

कलेक्टर ने कहा कि राशन वितरण में बिल्कुल लापरवाही न हो यदि कहीं लापरवाही होती है तो उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !