ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में वैश्य समाज से कहा मुझे माफ करो, पाल बघेल से कहा अपना नेता चुनो

Madhya Pradesh Chunav politics news 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां चल रही है परंतु केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मामले में, उनकी लोकसभा सीट का निर्धारण किया जा रहा है। शिवपुरी में आज श्री सिंधिया ने वैश्य समाज और पाल बघेल समाज से मुलाकात की। वैश्य समाज से माफी मांगी और पाल बघेल समाज से अपना नेता चुनने के लिए कहा। 

MP NEWS- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में माफी मांगी

लंबे अंतराल के बाद अपनी आजी अम्मा राजमाता सिंधिया के लोकसभा क्षेत्र के शिवपुरी शहर पहुंचे केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वैश्य समाज से सीधा संवाद किया। यहां वैश्य समाज ने उनसे आग्रह किया कि 2024 का लोकसभा चुनाव गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से लड़ें। श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से अपने भाषण के दौरान हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए कहा कि मुझसे जाने अनजाने में जो भी गलतियां हुई हो उसके लिए मुझे क्षमा करें। मैंने जो भी गलतियां की है उसके लिए माफी मांगता हूं। 

MP NEWS- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नरवर में कहा, अपना नेता चुनो

केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नरवर में पाल, बघेल, धनगर समाज की ओर से आयोजित संभागीय सम्मेलन कार्यक्रम समाज के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, कई बार जनता ऐसे नेता को चुन लेती है, जो उनकी नजरों में तो हीरो होता है, लेकिन ग्राउंड पर जीरो होता है। इसलिए आप सब ऐसे नेता को चुनें, जो राजनीति में आकर पाल और बघेल समाज का प्रतिनिधित्व कर सके। वह ऐसे नेता को आगे बढ़ने और बढ़ाने में पूरी मदद करेंगे। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया- शिवपुरी के वैश्य नेताओं का सौदा

शिवपुरी शहर गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वैश्य समाज से माफी मांगी। इसका निष्कर्ष निकाला जा रहा है कि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्पष्ट कर दिया है कि वह गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन यदि उन्हें आश्वस्त किया जाएगा तो वह विचार करने के लिए तैयार हैं। उल्लेख अनिवार्य है कि यहां पर वैश्य समाज के नेताओं ने श्री सिंधिया के समक्ष एक सौदा रखा था। इशारों में कहा था कि हममें से कुछ लोग कांग्रेस के टिकट पर कोलारस और शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। आप विधानसभा चुनाव में हमारी मदद करें हम लोकसभा चुनाव में आपकी मदद करेंगे। 

करैरा विधानसभा में सिंधिया को नया चेहरा चाहिए

नरवर शहर करैरा विधानसभा में आता है। करैरा विधानसभा यूं तो शिवपुरी जिले में आती है परंतु परंतु ग्वालियर लोकसभा सीट का हिस्सा है। वर्तमान में यहां से कांग्रेस पार्टी के नेता श्री प्राची लाल जाटव विधायक हैं। जिन्होंने सन 2020 के विधानसभा उपचुनाव में श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक श्री जसवंत जाटव को 30,641 वोटों के बड़े अंतर से हराया था। श्री सिंधिया ने यहां लोगों से अपील की है कि वह अपना नया नेता चुने। इसका तात्पर्य यह है कि श्री सिंधिया करैरा विधानसभा क्षेत्र में कोई नया नाम चाहते हैं जिसे भारतीय जनता पार्टी का टिकट दिलवाया जा सके। कोई ऐसा व्यक्ति जो सुनिश्चित करें कि लोकसभा चुनाव में करैरा विधानसभा सीट से श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की ना केवल जीत होगी बल्कि बड़े अंतर से जीत होगी। 

कोलारस में कहा यादव और माधव का रिश्ता सदियों पुराना

श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सूर्यास्त के बाद कोलारस पहुंचे। कोलारस विधानसभा में यादव समाज के लोगों से मिले। यहां उन्होंने खतौरा के यादवों को अपने परिवार का सदस्य बताया। उल्लेख अनिवार्य है कि, फिलहाल खतौरा के यादव दो भागों में विभाजित हैं। कहा जाता है कि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया केवल एक यादव परिवार को ज्यादा महत्व देते हैं इसके कारण दूसरा यादव परिवार भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का मन बना रहा है। फिलहाल इस विधानसभा से, श्री वीरेंद्र रघुवंशी विधायक हैं जिन्होंने सन 2018 में सिंधिया समर्थक महेंद्र सिंह यादव को चुनाव हराया था।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !