Small Business Ideas- 3 लाख पूंजी से AR Workshop शुरू करें, 2 लाख मंथली प्रॉफिट होगा

Best Low investment high profit business ideas

यह बिजनेस आइडिया कम पूंजी में ज्यादा प्रॉफिट बनाने का तो है लेकिन केवल उनके काम का है जिन्हें बिगड़ी हुई चीजों को बनाने में रुचि हो। थोड़ा सा तकनीकी ज्ञान हो ताकि कोई मुन्ना भाई उनके मुनाफे पर नजर ना लगा पाए और थोड़ी सी समझ होनी चाहिए ताकि कोई सर्किट अपनी बातों में ना उलझा पाए। 

Problem Statement and Business Opportunity

भारत में ऐसे करोड़ों लोग हैं जो हर साल नया मोबाइल और नया लैपटॉप खरीदते हैं परंतु ऐसे भी करोड़ो लोग हैं जिन्हें अपने पुराने मोबाइल और पुराने लैपटॉप से बड़ा प्यार होता है। वह अपने गैजेट के साथ कंफर्टेबल हो चुके होते हैं और उसे बदलना नहीं चाहते। नंबर वन वालों की सेवा में तो हजारों करोड़ वाली मल्टीनेशनल कंपनियां काम कर रही है परंतु नंबर 2 वालों की सेवा में कोई हाजिर नहीं है। यदि अपन इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर दें तो यह एकदम बढ़िया, बोले तो मजेदार और फ्रेश बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Business Plan point to point

  • Authorized Refurbishing workshop शुरू करना है। 
  • स्टार्टअप के लिए एक हॉल और एक कमरा काफी है। 
  • हॉल में स्टॉक और स्टाफ रहेगा। कमरे में क्लाइंट के साथ मीटिंग। 
  • लोग अपना प्यारा मोबाइल फोन और लैपटॉप लेकर आएंगे और अपने इंजीनियर Refurbish करके उन्हें वापस दे देंगे। 
  • बिजनेस सिंपल है और कमाई भी पक्की है लेकिन इससे पहले उन कंपनियों से ऑथराइजेशन लेना पड़ेगा जिनके लिए काम करना है। 
  • यह मुश्किल ही मार्केट में अपनी मोनोपोली क्रिएट करेगी। 
  • स्कोप बहुत बड़ा है क्योंकि अब तो माइक्रोसॉफ्ट भी लाइसेंस देने लगा है। 

मोबाइल फोन और लैपटॉप Refurbishing का काम में से कई कंपनियां कर रही है परंतु ज्यादातर कंपनियां पुराने गैजेट्स खरीद लेती हैं और फिर उन्हें Refurbish करके ओपन मार्केट में बेचती है। अपन ऐसा नहीं कर रहे बल्कि अपन जिसका गैजेट है उसे ही वापस कर रहे हैं, इसलिए अपन दूसरों से अलग हैं और अपने मार्केट में कोई कंपटीशन नहीं है। 

यदि आईडिया पसंद आया है तो कृपया इस पर रिसर्च कीजिए। ऑथराइजेशन के लिए कंपनियों से संपर्क कीजिए और जब प्रॉफिट बनने लगे तो एक से 2, 2 से 10 और 10 से 300 वर्कशॉप पूरे भारत में खोल सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !