MP पटवारी भर्ती परीक्षा- सेम कॉलेज भोपाल से एक सदस्य पकड़ा गया, ग्वालियर वाले 4 जेल में - NEWS

Madhya Pradesh patwari exam scam 

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा के दौरान ग्वालियर पुलिस द्वारा गड़बड़ी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने के बाद राजधानी भोपाल के सेम कॉलेज में एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया है। यह व्यक्ति बिहार का रहने वाला है और ग्वालियर निवासी परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने के लिए आया था। 

सेम कॉलेज भोपाल में पटवारी परीक्षा का नकली परीक्षार्थी पकड़ा गया

बिलखिरिया पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित सेम कॉलेज में पटवारी भर्ती परीक्षा के दौरान शक होने पर ग्वालियर निवासी विपिन सिंह की सीट पर बैठे हुए परीक्षार्थी के दोबारा से फिंगरप्रिंट मिलाए गए, इस बार फिंगरप्रिंट मैच नहीं हुए। आधार कार्ड चेक किया तो स्थिति और संदिग्ध हो गई। इसके बाद पुलिस को बुलाकर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। प्राथमिक पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम रजनीश निवासी बिहार बताया है। 

भोपाल पुलिस की भूमिका संदिग्ध, ग्वालियर पुलिस पारदर्शी

बिलखिरिया पुलिस ने, इसके बाद की सारी जानकारी प्रेस को नहीं बताई है। पुलिस का कहना है कि मामला गंभीर है और अभी जांच चल रही है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि ग्वालियर में पकड़े गए चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया। उम्मीद की जा रही है कि ग्वालियर पुलिस इस पूरे रैकेट को सलाखों के पीछे भेज देगी। 

फिंगरप्रिंट का क्लोन बनाकर मुन्ना भाई की जगह परीक्षा लेने आते हैं

पुलिस जांच में पाया गया है कि इस बार रैकेट के लोग उम्मीदवार की फिंगरप्रिंट का क्लोन बनाकर मुन्ना भाई की जगह परीक्षा देने के लिए आते हैं। भोपाल के सेम कॉलेज में भी इसी ट्रिक से परीक्षा कक्ष में प्रवेश प्राप्त कर लिया था परंतु शक होने पर दोबारा फिंगरप्रिंट लिए जाए तो पकड़ा गया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !