मध्यप्रदेश विधानसभा में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन के लिए हंगामा, कांग्रेस का वॉकआउट - MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में शासकीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन को लेकर आज जबरदस्त हंगामा हुआ। सरकार ने स्पष्ट किया कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं है। इसके बाद कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया। 

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस पार्टी के विधायक श्री सज्जन वर्मा ने सवाल किया था। वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने उत्तर में बताया कि पुरानी पेंशन के लिए कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसके बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया। कमलनाथ ने कहा, हर सरकार कर्मचारियों से चलती है और अगर कर्मचारियों के साथ ही अन्याय हो, तो कैसे सरकार चलेगी। हमारे साथी सज्जन वर्मा ने सीधा सा प्रश्न पूछा कि क्या सरकार पुरानी पेंशन लागू करेगी? वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने जवाब में कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। यह घोर अन्याय है। 

MP NEWS- शिवराज सिंह सरकार पर कर्मचारी विरोधी का आरोप लगा कांग्रेस विधायकों का वॉकआउट

इसी दौरान विधानसभा की लाइट काट दी गई। लगभग 5 मिनट के बाद बिजली की सप्लाई बहाल की गई। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक कमलनाथ ने कहा कि, जब मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बनेगी तो हम पुरानी पेंशन लागू करेंगे। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि आपके पास चीतों के लिए 3000 करोड़ हैं। विकास यात्रा के लिए पैसे हैं, पुरानी पेंशन के लिए नहीं हैं? नेता प्रतिपक्ष ने कहा- सरकार कर्मचारी विरोधी है। इसलिए कांग्रेस बहिर्गमन (वॉकआउट) कर रही है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !