MP NEWS- बजट में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन, संविदा, अतिथि और आउटसोर्स के लिए कोई प्रावधान नहीं

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह का कहना है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पूरी तरह से निराशाजनक है। इस बजट में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन, संविदा कर्मचारी, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान और आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया। ना उनके नियमितीकरण के लिए और ना ही मानदेय की वृद्धि के लिए कोई व्यवस्था की गई है। 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह जी ने आज दिनांक 01 मार्च 2023 को 2023-24 का बजट सदन में पेश किया गया उस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस बजट में शासकीय कर्मचारियों को पूर्व पेंशन, संविदा / अतिथि शिक्षकों / अतिथि विद्ववानों व आउटसोर्स पर नियुक्त कर्मचारियों के नियमितीकरण व उनके वेतन भत्तों में बढ़ोत्तरी का कोई प्रावधान नहीं किया गया। इसी प्रकार किसानों की कर्ज़ माफी व उनकी आय बढ़ाने का कोई प्रावधान बजट में नहीं किया गया।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह कहा कि बेरोजगारों / नौजवानों के रोजगार के संबंध में भी कोई भी चर्चा नहीं की गई । घरेलू गैस सहित बढ़ती मंहगाई से मध्यम गरीब वर्ग को राहत देने का कोई प्रावधान बजट में नहीं किया गया। राज्य पर लगातार बढ़ते कर्ज़ को लेकर अब तक कोई श्वेत पत्र जारी नहीं किया गया। पूरा बजट केवल आंकड़ेबाजी तक सीमित रहा है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !