Rojgar Samachar MP- 10वीं पास के लिए नौकरी, नेहरू युवा केंद्र में स्वयं सेवक भर्ती

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा युवाओं को स्वयंसेवक समूह में संगठित करके राष्ट्र निर्माण में उनकी ऊर्जा एवं सामर्थ्य को सुदृढ़ करने में सहयोग करने हेतु युवाओं की सहभागिता चाहता है। 

जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, सफाई, लिंग भेद एवं अन्य सामाजिक विषयों पर आधारित अभियानों / जागरूकता कार्यक्रमों में मुख्य भूमिका निभाने के साथ ही जिला प्रशासन के आयोजनों में सहयोग शामिल है। जिले के प्रत्येक विकासखंड में दो स्वयंसेवकों एवं कार्यालय हेतु दो स्वयंसेवकों का चयन किया जायेगा। चयनित युवा स्वयं सेवकों को समस्त भत्ते सहित प्रतिमाह पाँच हजार रूपए मानदेय दिया जायेगा। जिनकी अधिकतम अवधि दो वर्ष रहेगी। 

नेहरू युवा केन्द्र की मीडिया प्रभारी सुश्री नेहा जादौन ने बताया कि स्वयंसेवक उम्मीदवार की न्यूनतम शिक्षा 10वीं उत्तीर्ण और एक अप्रैल 2023 को 18 से 29 वर्ष के बीच आयु होना चाहिए। ग्वालियर से संबंधित विकासखंड का मूलनिवासी होना भी आवश्यक है। नियमित छात्र राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक आवेदन के लिये पात्र नहीं है। आवेदन विभाग की वेबसाइट www.nyks.nic.in पर दिनांक 9 मार्च 2023 तक किया जा सकता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !