MP पटवारी परीक्षा का ESB वाले जानें, MPPSC-2019 की तारीख चेंज नहीं होगी: पंचभाई - NEWS TODAY

Madhya Pradesh Public Service Commission, indore के प्रवक्ता डॉ रविंद्र पंचभाई ने स्पष्ट कर दिया है कि राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 जो हाईकोर्ट के आदेश के बाद निर्धारित की गई है, की तारीख नहीं बदली जाएगी। पटवारी परीक्षा का क्या करना है यह मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल वाले फैसला लेंगे। 

कैंडीडेट्स एमपीपीएससी से उम्मीद क्यों लगा रहे थे

उल्लेखनीय है कि पटवारी परीक्षा के लिए लगभग 13 लाख कैंडिडेट्स ने फॉर्म भरा है। परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से 15 अप्रैल तक निर्धारित किया गया है। भारी भीड़ है। हर परीक्षा केंद्र फुल है। तनाव इतना अधिक है कि कर्मचारी चयन मंडल के अधिकारी सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे हैं। कुछ उम्मीदवारों का कहना था कि 20 अप्रैल को पटवारी परीक्षा और एमपीपीएससी द्वारा आयोजित राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 एक साथ आयोजित कर ली गई हैं। वह चाहते थे कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इस मामले में कोई समाधान निकालें। 

अब क्या कर सकते हैं 
सिर्फ एक रास्ता है लेकिन काफी मुश्किल है। पटवारी परीक्षा का आयोजन लगातार 40 दिन तक चलने वाला है। कैंडीडेट्स अपनी परीक्षा की तारीख बदलवाने के लिए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल से निवेदन कर सकते हैं। संभावना है कि कर्मचारी चयन मंडल उन्हें कोई तारीख दे दे परंतु यह मुश्किल भी है क्योंकि 13 लाख कैंडीडेट्स की परीक्षा कंडक्ट करना आसान काम नहीं है। एमपीपीएससी के कैंडिडेट्स के लिए कोई स्पेशल अरेंजमेंट भी नहीं हो सकता।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !