मध्यप्रदेश में ठंडी हवाओं के साथ छा रहे बादल वैलेंटाइन डे मनाएंगे- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। अटलांटिक महासागर से उठे बादल विशाल हिमालय पर्वत को पार करते हुए मध्य प्रदेश की सीमाओं में प्रवेश कर गए हैं। बादलों से पहले ठंडी हवाओं ने लोगों को उनके आने की सूचना दे दी है। मौसम केंद्र भोपाल ने भी पुष्टि कर दी है। यह भी बताया है कि, इतनी लंबी यात्रा करके आई ठंडी हवाएं कम से कम वैलेंटाइन डे मना कर जाएंगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम केंद्र भोपाल का कहना है कि, तापमान का गिरना शुरू हो गया है और 4 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। उत्तर दिशा की तरफ से आने वाली हवाएं इतनी ताकतवर है कि उन्होंने दक्षिण से चलने वाली हवाओं को पीछे धकेल दिया है। मलाजखंड का तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया है। आने वाले दिनों में कुछ और शहरों का तापमान 10 डिग्री से नीचे होने की संभावना है। 

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बादल छा जाने से ठंडी हवाओं का बहना रुक जाएगा परंतु जैसे ही बादल हटेंगे ठंड एक आखरी झटका जरूर देगी। फरवरी महीने के लास्ट वीक से गर्मी का दौर शुरू होने की संभावना है। यानी महाशिवरात्रि भी हल्की ठंड में मनाई जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !