BHOPAL NEWS- स्कूल में मॉब लिंचिंग का शिकार, 11वीं का छात्र 3rd मंजिल से कूदा

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अपने ही स्कूल में मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ कक्षा 11 का छात्र आत्महत्या करने के लिए तीसरी मंजिल से कूद गया। वह तो शुक्र है कि नीचे असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर जय कुमार खड़े थे। उन्होंने लड़के को लपक लिया और उसकी जान बच गई। इस प्रयास में एएसआई जय कुमार का हाथ टूट गया। 

प्रिंसिपल ने भी उसे चोर बोला और स्कूल से निकाल दिया

ताजा घटना गुरुवार दिनांक 2 फरवरी 2023 की है। इससे पहले शाहपुरा थाना पुलिस ने उसे चोरी के आरोप में पकड़ा था। पुलिस की इन्वेस्टिगेशन पूरी नहीं हुई थी लेकिन इससे पहले स्कूल में उसके साथ ही छात्रों ने उसे चोर घोषित कर दिया और चोर-चोर कहकर चिढ़ाने लगे। सिर्फ इतना ही नहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने भी उसे चोर बोला और स्कूल से निकाल दिया। गुरुवार को वह स्कूल के प्रिंसिपल से मिलने गया। काफी गिड़गिड़ाया लेकिन प्रिंसिपल ने अपना फैसला नहीं बदला। 

पुलिस की टीम नीचे खड़ी थी, छात्र ने छलांग लगा दी

स्कूल से निकलकर पास वाली तीन मंजिला बिल्डिंग में आत्महत्या करने के लिए पहुंच गया। इससे पहले उसने सोशल मीडिया पर अपना फैसला पब्लिश कर दिया था। इसके चलते पुलिस को इंफॉर्मेशन दे दी गई थी। कोलार थाने के ASI जयसिंह समेत तीन पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस की टीम नीचे खड़ी हुई थी और छात्र तीसरी मंजिल की छत पर था। इसी बीच पीछे से एक लड़के ने उसे रोकने का प्रयास किया और छात्र ने छलांग लगा दी। 

ASI जय सिंह- जान की बाजी लगाकर जान बचाई

सहायक पुलिस उपनिरीक्षक जय सिंह ने छात्र की जान बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी। लगभग 40 फुट की ऊंचाई से कूदे 50 किलो से अधिक वजन के लड़के को हाथों से लपक लिया। छात्र की जान बच गई लेकिन इस प्रयास में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर जय सिंह का हाथ टूट गया। उनके सीने में भी गंभीर चोट आई है। 

मॉब लिंचिंग क्या होती है 

जब कोई भीड़ बिना किसी कानूनी प्रक्रिया का इंतजार किए, किसी व्यक्ति को किसी अपराध के लिए, ना केवल दोषी घोषित कर देती है बल्कि, अपने ही तरीके से दंडित भी कर देती है। तब ऐसी प्रक्रिया को मॉब लिंचिंग कहा जाता है। इस घटना में साथी छात्रों ने उसे दोषी घोषित किया और स्कूल के प्रिंसिपल ने उसे दंडित किया।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !