MPPSC 2020 के रिजल्ट का फार्मूला फाइनल, प्रारंभिक परीक्षा परिणाम रिवाइज होगा - NEWS TODAY

Madhya Pradesh Public Service Commission
, Indore द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2020 के रिजल्ट का फार्मूला फाइनल कर लिया गया है। कई दौर की मीटिंग के बाद तय किया गया कि जो फार्मूला एमपीपीएससी 2019 में यूज किया गया वही कॉपी कर लेते हैं। फिर हाईकोर्ट में जो भी होगा, देखा जाएगा। 

MPPSC 2020 प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट रिवाइज किया जाएगा 

तय किया गया है कि 87-13 फार्मूले के आधार पर राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का रिजल्ट रिवाइज किया जाएगा। जो कैंडीडेट्स क्वालीफाई कर जाएंगे उनके लिए फिर से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा लेकिन इसके पहले एमपीपीएससी 2020 की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा, ताकि शांति बनी रहे। 

MPPSC- संवैधानिक निकाय है या सरकारी विभाग

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग भारत के संविधान द्वारा स्थापित एक संवैधानिक निकाय है परंतु इसकी गतिविधियां एक सरकारी विभाग की तरह नजर आती हैं। 27% ओबीसी आरक्षण के पॉलिटिकल एजेंडे को सेट करने के चक्कर में, एमपीपीएससी इंदौर का पूरा सिस्टम ही गड़बड़ा गया है। एमपीपीएससी तो केवल टाइम टेबल जारी करता है। ज्यादातर फैसले हाई कोर्ट में ही होते हैं। कोर्ट कचहरी के चक्कर में करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं, सो अलग। जिन परीक्षाओं के माध्यम से मध्य प्रदेश शासन के राजपत्रित अधिकारियों की भर्ती होती है उसके कैंडिडेट्स को रिजल्ट जारी करवाने के लिए आंदोलन करने पड़ रहे हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !