MP NEWS- अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण हेतु BJP जिला अध्यक्ष ने CM को पत्र लिखा

भोपाल
। मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है। अतिथि शिक्षकों को समर्थन भी मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी के अशोकनगर जिला अध्यक्ष श्री आलोक तिवारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण की मांग की है। श्री आलोक तिवारी ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को बताया कि मैं भी कभी अतिथि शिक्षक रहा हूं इसलिए मुझे मालूम है अतिथि शिक्षक का कितना संघर्ष कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम अपने पत्र में श्री आलोक तिवारी ने लिखा है कि, मप्र के शासकीय स्कूलों में विगत 14 वर्षों से रिक्त पदों के विरूद्ध बहुत ही अल्प मानदेय पर कार्यरत अनुभवी योग्यताधारी अतिथि शिक्षक कार्य कर रहे हैं। इनकी योग्यता नियमित शिक्षक के समान ही हैं। अतिथि शिक्षकों की बदौलत विद्यालयों का परीक्षा परिणाम भी उत्तम आया है। 

पूर्व में गुरुजियों एवं अनुदान प्राप्त विद्यालयों के अल्प मानदेय पाने वाले शिक्षकों का नियमितीकरण किया गया है। देश के कई राज्यों हरियाणा उत्तराखंड, झारखंड, हिमाचल प्रदेश सिक्किम एवं अन्य राज्यों में स्कूल के अतिथि शिक्षकों का नियमितीकरण किया भी गया है। 

अत: श्रीमान जी से निवेदन है कि अन्य राज्यों हरियाणा, उत्तराखंड की भांति म०प्र० के शासकीय विद्यालयों के अतिथि शिक्षकों नियमितीकरण एवं मानदेय वृद्धि कराने की कृपा करें। ताकि इनका भविष्य सुरक्षित हो सके।