Small Business Ideas- जीरो इन्वेस्टमेंट और ₹30000 मंथली मिनिमम प्रॉफिट, भारत के किसी भी शहर में

यह एक बेस्ट प्रॉफिटेबल स्मॉल बिजनेस है। ना कोई दुकान चाहिए और ना ही कोई मशीन। आपके घर का एक कमरा भी नहीं चाहिए। यह मोस्ट क्रिएटिव स्मॉल बिजनेस है। उनके लिए सबसे सूटेबल है जो Best Small Business Ideas From Home सर्च कर रहे हैं। 

कुछ घरों में एक एक्स्ट्रा गेस्ट रूम होता है। बहुत सारे घरों में बच्चों के लिए अलग कमरा बनाया जाता है। बच्चे बड़े हो जाते हैं और पढ़ने के लिए किसी दूसरे शहर में चले जाते हैं। उनका कमरा खाली रह जाता है। महीने में एक दो बार जब बच्चे वापस आते हैं तब अपने कमरे में रुकते हैं। गेस्ट रूम भी महीने के ज्यादातर दिनों में खाली रहता है। इस तरह के कमरों को परमानेंट किराए पर नहीं दे सकते। Airbnb और ऐसी तमाम सारी मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट प्रचलन में है जो इस तरह के एक्स्ट्रा रूम के लिए 1 दिन से लेकर 1 सप्ताह तक के लिए किराएदार उपलब्ध कराती है। (अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां क्लिक करें

भारत के ज्यादातर शहरों की बात करें तो एक तरफ घरों में एक्स्ट्रा रूम खाली पड़े हुए हैं और दूसरी तरफ Airbnb जैसी कंपनियों को इनकी जरूरत है। लोग Airbnb पर अपने Extra Room इसलिए लिस्ट नहीं करते क्योंकि वह नहीं चाहते कि उनके घर की महिलाएं किसी अनजान व्यक्ति द्वारा खाली किए गए कमरे की सफाई करें। 

यही एक अपॉर्चुनिटी है। आप Short-Term Rental Manager service शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपका स्मार्टफोन काफी है। आपको अपने इलाके में इस प्रकार के एक्स्ट्रा रूम सर्च करने होंगे। फिर उन्हें Airbnb और ऐसी ही सभी वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन पर उसे लिस्ट करना है। जब मेहमान कमरा खाली करके वापस जाएंगे तब आपको उसकी साफ सफाई करवानी है। 

कुल मिलाकर पूरा मेंटेनेंस आप देखेंगे। मकान मालिक को उसके हिस्से का किराया मिल जाएगा। इस प्रकार की सेवाओं में 25% कमीशन शेयर मिलता है। यदि आपने अपने इलाके के 30 एक्स्ट्रा रूम लिस्ट करा दिए और उनमें से 20 एक्स्ट्रा रूम किराए पर चलते रहे तो एक रूम का प्रतिदिन ₹100 कमीशन आपको आसानी से मिल जाएगा इस प्रकार 8 महीने का ₹30000 बड़ी आसानी से कमा सकते हैं।