मध्य प्रदेश के 5 जिले जहां की पुलिस अपराधियों को सजा दिला कर ही मानती है, CM समीक्षा- MP NEWS

भोपाल
। सन 2008 से लेकर सन 2022 तक चिन्हित अपराधों के मामले में मध्य प्रदेश के 5 जिलों को सबसे अच्छी कार्रवाई करने के लिए सराहा गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की समीक्षा बैठक में आंकड़ों के साथ बताया गया कि किस प्रकार इन 5 जिलों की पुलिस ने सबसे बढ़िया काम किया है। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया गया कि चिन्हित मामलों में खरगोन, बालाघाट, खण्डवा, मण्डला और झाबुआ जिलों की पुलिस ने सबसे अच्छा काम किया है। सन 2008 से लेकर 30 सितंबर सन 2022 तक उपरोक्त 5 जिलों की पुलिस ने मामलों में अच्छी इन्वेस्टिगेशन की जिसके नतीजे यह हुए कि अपराधियों को न्यायालय की ओर से कड़ा दंड दिया गया। इस समीक्षा बैठक में फोकस इस बात पर था कि समाज में दहशत और आक्रोश पैदा करने वाले आपराधिक मामलों में कौन से जिले की पुलिस सबसे अच्छी इन्वेस्टिगेशन करती है। 

मध्यप्रदेश में चिन्हित अपराध का मतलब क्या है

हत्या के वीभत्स प्रकरण, सामूहिक हत्याकांड, डकैती के साथ हत्या, सामूहिक बलात्कार, आतंकवादी गतिविधियां, अपहरण के साथ हत्या, पुरातत्व महत्व की और धार्मिक मूर्तियों की चोरी, जिनसे जन-सामान्य की भावनाएँ जुड़ी हैं, बारह वर्ष से कम उम्र की बालिकाओं के साथ बलात्कार आदि की घटनाओं को चिन्हित अपराधों की श्रेणी में शामिल किया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लगातार पुलिस डिपार्टमेंट कोरियर टारगेट दिया कि वह उपरोक्त अपराधों में सही इन्वेस्टिगेशन करें और अपराधी को सजा दिलाएं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !