Small Business Ideas- दूसरों की कविता कहानियों से ₹100000 महीने तक कमाइए

Business idea in Hindi

भारत में यह एक ऐसा समय है जब कुछ ऐसी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी मौजूद हैं जो शायद भविष्य में नहीं होंगी। इस समय लोग अपनी मेहनत से तो पैसा कमा ही रहे हैं लेकिन कुछ लोग दूसरे मेहनती लोगों को टेक्निकल सपोर्ट देकर उनसे भी ज्यादा पैसा कमा रहे हैं। 

business ideas in india

अपन सीधे अपने यूनिक बिजनेस आइडिया पर आते हैं। क्या आपने Amazon Kindle Publishing का नाम सुना है। यदि नहीं तो सर्च करके देखिए। कुछ लोग इसे Amazon KDP भी कहते हैं। इसमें अकाउंट बनाने के लिए कोई पैसा नहीं देना पड़ता बल्कि इस अकाउंट से मोटी कमाई हो सकती है। यह एक इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया है जो भारत के हर शहर में कम से कम 10 युवा तो कर ही सकते हैं। 

business ideas for women

जैसा कि नाम से स्पष्ट है Amazon Kindle Publishing पर डिजिटल पब्लिकेशन का काम होता है। कविता, कहानियां और दूसरी कई प्रकार की किताबें यहां प्रकाशित की जाती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी लेखक अपनी किताब प्रकाशित करवा सकता है। इसके लिए किसी भी प्रकार की फीस नहीं देनी पड़ती बल्कि यदि आपकी किताब बिकने लगे तो आपको रॉयल्टी मिलती है। 

most successful small business ideas

अब एक तरफ Amazon Kindle Publishing नाम की टेक्नोलॉजी है और दूसरी तरफ आपके शहर में सैकड़ों लेखक, जो किताबें लिख रहे हैं। कोई प्रेस वाला उनकी किताब छापने के लिए तैयार नहीं है या फिर वह लोग किसी प्रेस वाले को जानते ही नहीं है। ऐसी स्थिति में अपना इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया उनकी मदद करेगा। 

top business ideas

आपको उनसे कोई फीस नहीं लेनी और ना ही उन्हें कुछ अदा करना है। आप केवल उनकी किताब लेंगे और Amazon Kindle Publishing पर प्रकाशित कर देंगे। जो भी रॉयल्टी आएगी उसमें आप दोनों का शेयर होगा। यह बिजनेस दोनों को फायदा देगा। लेखक को टेक्नोलॉजी के झंझट में नहीं पढ़ना पड़ेगा और आपको स्टोरी राइटिंग के साथ दुनिया का सबसे कठिन काम नहीं करना पड़ेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !