MP NEWS- कांग्रेस पार्टी में जिला स्तरीय प्रवक्ता पात्रता परीक्षा की घोषणा, प्रमोशन लिस्ट भी जारी होगी

भोपाल
। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया डिपार्टमेंट के चेयरमैन केके मिश्रा ने विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जिला स्तरीय प्रवक्ता पात्रता परीक्षा की घोषणा कर दी है। यह भी बताया है कि पिछले प्रवक्ताओं का मूल्यांकन किया जाएगा। मेरिट लिस्ट वालों को प्रमोशन दिया जाएगा। जो फेल हो गए हैं उनको सेवा मुक्त कर दिया जाएगा। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस में जिला प्रवक्ताओं का मूल्यांकन होगा 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि सभी जिला प्रवक्ताओं का मूल्यांकन किया जाएगा। जिन प्रवक्ताओं के नाम मेरिट लिस्ट में आएंगे उन्हें संभाग स्तर पर प्रमोट किया जाएगा। सबसे अच्छा काम करने वाले प्रवक्ताओं को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर राज्य स्तर पर प्रवक्ता बनाया जाएगा। जो प्रवक्ता फेल हो गए हैं उन्हें मीडिया डिपार्टमेंट से मुक्त कर दिया जाएगा। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस में जिला प्रवक्ता बनने के लिए वांछित अहर्ता 

चेयरमैन मिश्रा की ओर से की गई घोषणा के अनुसार मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी में जिला प्रवक्ता बनने के लिए कार्यकर्ता में भाषायी, शाब्दिक, तार्किक ज्ञान होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त पारिवारिक पृष्ठभूमि का परीक्षण किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के प्रति उसके समर्पण का परीक्षण भी किया जाएगा। 

चयनित प्रवक्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा 

श्री मिश्रा ने कहा कि जिला स्तर पर चयनित प्रवक्ताओं का प्रशिक्षण शिविर भी शीघ्र ही आयोजित किया जाएगा। जिला स्तर पर मीडिया टीम को सशक्त व प्रभावी भूमिका के निर्वहन हेतु प्रदेश प्रवक्ताओं को भी जिला स्तर पर प्रभारियों का दायित्व सौंपा गया है।