MP NEWS- सिंगरौली में एएसआई गिरफ्तार, लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई

सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना में पदस्थ एक पुलिसकर्मी को लोकायुक्त पुलिस ने 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सहायक सब-इंस्पेक्टर ने एक दुकानदार से चोरी का प्रकरण दर्ज करने के एवज में उससे 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिससे परेशान होकर दुकानदार ने लोकायुक्त पुलिस से शिकायत कर दी। 

लोकायुक्त पुलिस ने रविवार शाम 7 बजे रिश्वतखोर पुलिसकर्मी को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, कोतवाली थाना क्षेत्र के परसौना में खाद बीज की दुकान संचालित करने प्रहलाद शाह ने लोकायुक्त रीवा में शिकायत की थी कि कोतवाली थाने में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक द्विजराज सिंह ने चोरी का प्रकरण दर्ज करने के एवज में 60 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं।

सहायक उपनिरीक्षक द्विजराज सिंह ट्रैप

रीवा लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी राजेश पाठक ने कहा कि फरियादी प्रहलाद शाह की शिकायत की जांच करने के बाद पाया गया कि सहायक सब-इस्पेक्टर उससे रिश्वत की मांग कर रहा है। इसके बाद प्रहलाद और सहायक सब-इंस्पेक्टर द्विजराज सिंह के बीच हुई बातचीत को रिकॉर्ड किया गया। प्रहलाद ने सहायक उपनिरीक्षक को परसौना में खाद बीज की दुकान पर रिश्वत देने के लिए बुलाया।

वहीं, मामले की जांच कर रही लोकायुक्त की टीम ने पहले से घेराबंदी कर के रखी थी। जैसे ही प्रहलाद शाह ने रिश्वत के रुपए एएसआई द्विजराज सिंह को दिए लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। कोतवाली थाने में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर द्विजराज सिंह को लोकायुक्त की टीम ने 40 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे गिरफ्तार किया. वहीँ इस मामले में एक अन्य सहयोगी को भी आरोपी बनाया है।