मध्य प्रदेश सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता वृद्धि के आदेश जारी- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के वित्त विभाग द्वारा आज सभी सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं। शासन की ओर से 3% की वृद्धि की गई है। अब तक कर्मचारियों को 31% महंगाई भत्ता मिलता था। इस आदेश के बाद 34% महंगाई भत्ता मिलेगा। 

मध्यप्रदेश शासन की वित्त विभाग के उप सचिव श्री पीके श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से जारी आदेश क्रमांक F-4-1 दिनांक 22 अगस्त 2022 के अनुसार मध्य प्रदेश शासन के शासकीय सेवकों को माह मार्च 2022 (भुगतान माह अप्रैल 2022) से सातवें वेतनमान के तहत 31% की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। 
मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि उपर्युक्त दरों में वृद्धि करते हुए सातवें वेतनमान के अंतर्गत दिनांक 1 अगस्त 2022 से (जिसका भुगतान सितंबर 2022 में होगा) 3% अतिरिक्त महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा। 

इस प्रकार मध्य प्रदेश शासन के सभी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता दिनांक 1 अगस्त 2022 से 34% हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में सभी कर्मचारी संगठन लगातार केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ते की मांग कर रहे हैं। वित्त विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में महंगाई भत्ते के एरियर के बारे में कोई उल्लेख नहीं है।