MP का एजुकेशन सिस्टम घटिया, केजरीवाल का बढ़िया: BJP की चर्चित महिला जनपद अध्यक्ष

जबलपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले की करेली जनपद पंचायत से निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई प्रतिज्ञा
परिहार का कहना है कि मध्यप्रदेश का एजुकेशन सिस्टम अच्छा नहीं है। जबकि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदल दी है। चुनाव लड़ने से मिले प्रतिज्ञा UPSC की तैयारी के साथ PHd कर रही थी। इनकी बहन तपस्या परिहार भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। 

प्रतिज्ञा परिहार का राजनीति से पुराना रिश्ता है। इनकी दादी देव कुंवर परिहार 2009 से 2014-15 तक नरसिंहपुर जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। मां ज्योति परिहार निर्विरोध सरपंच रह चुकी हैं। क्षेत्र में इतना प्रभाव है कि परिहार परिवार जिसको आशीर्वाद दे देता है वह चुनाव जीत जाता है। पूरा परिवार शुरू से भाजपा से जुड़ा हुआ है। विधायक जालम पटेल ने प्रतिज्ञा परिहार की राजनीति में एंट्री कराई। करेली जनपद पंचायत की निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित करवाया। 

चुनाव जीतने के बाद दैनिक भास्कर को दिया अपने पहले इंटरव्यू में प्रतिज्ञा परिहार ने कहा कि मध्य प्रदेश का एजुकेशन सिस्टम अच्छा नहीं है। जो रिसोर्सेज सरकारी स्कूलों में बच्चों तक पहुंचने चाहिए, वो नहीं पहुंच पाते। दिल्ली में देखा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदल दी है। मध्यप्रदेश में भी कुछ होना चाहिए।