JABALPUR NEWS- सरकारी शिक्षक की हैवानियत, प्राइमरी की छात्राओं के साथ...

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर के पाटन विकासखंड के एक प्राइमरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक द्वारा मासूम लड़कियों के साथ बेहद घिनौनी और आपत्तिजनक हरकत की जा रही है। पीड़ित लड़कियों के बयान वाला वीडियो वायरल हो रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी जांच के नाम पर शिक्षक को बचाने का प्रयास कर रहा है। 

बताया गया है कि पीड़ित लड़कियों ने परेशान होकर सारी बात इसी स्कूल की एक महिला शिक्षक हो बताई। महिला शिक्षक ने उन्हें सलाह दी कि वह अपने माता-पिता को इसके बारे में बताएं। लड़कियों ने अपनी मां को बताया। इस मामले में जब न्याय की उम्मीद कमजोर हो गई तो पीड़ित छात्राओं के बयान का एक वीडियो बनाकर वायरल किया गया है। 

इस वीडियो में लड़कियां बता रही है कि शिक्षक, कक्षा की भीतर उनके शरीर पर आपत्तिजनक हरकत करता है। छात्राओं के बयान से स्पष्ट हो रहा है कि शिक्षक मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है और उसकी दरिंदगी बढ़ती जा रही है। इस प्रकार की शिकायत में आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उसका मेडिकल कराना चाहिए। डिपार्टमेंट को ऐसे व्यक्ति को सस्पेंड करके सेवा समाप्ति की कार्रवाई करनी चाहिए, परंतु समाचार लिखे जाने तक ना तो शिक्षा के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी और ना ही जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से शिक्षक को सस्पेंड करके आरोप पत्र दिया गया। 

जबलपुर के जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि वह अपने स्तर पर जांच करवाएंगे और यदि दोषी पाया गया तो विधिवत कार्रवाई शुरू करेंगे।