BHOPAL NEWS- कांग्रेस के मिर्ची बाबा गिरफ्तार, श्रद्धालु महिला से दुष्कर्म का आरोप

भोपाल
। मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं कमलनाथ के राजनीतिक पुरोहित मिर्ची बाबा को क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मिर्ची बाबा के खिलाफ एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। इसी मामले में मिर्ची बाबा को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि एक महिला ने शिकायत की है कि वह मिर्ची बाबा के पास मार्च 2022 में अपनी समस्या का समाधान मांगने गई थी। उसके कोई संतान नहीं हो रही थी। बाबा से उपाय पूछने के लिए गई थी। इसी बात का फायदा उठाते हुए बाबा ने उसे अपने चंगुल में फंसाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसने बाबा का विरोध किया तो बाबा ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस का कहना है कि मामले की इन्वेस्टिगेशन की जा रही है। इन्वेस्टिगेशन पूरी होने के बाद पता चलेगा कि मिर्ची बाबा दोषी है या निर्दोष। मिर्ची बाबा का एक नाम स्वामी वैराज्ञानंद गिरी भी है। पंचायती निरंजनी अखाड़ा हरिद्वार के महामंडलेश्वर हैं। मध्यप्रदेश में ज्यादातर ग्वालियर चंबल संभाग में सक्रिय रहते हैं। यहां कई लोगों से इनके विवाद चलते रहते हैं। कई बार इनके साथ मारपीट भी हो चुकी है।

ग्वालियर से मिली जानकारी के अनुसार मिर्ची बाबा को गोला का मंदिर इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया। ग्वालियर और भोपाल पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई। पुलिस ने बताया कि रायसेन की रहने वाली 24 साल की एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी को 4 साल हो चुके हैं। 

संतान नहीं हो रही थी इसलिए बाबा से उपाय पूछा। भोपाल के मिनाल रेजीडेंसी स्थित उनके आश्रम में उन्होंने पूजा पाठ करके संतान बाधा दूर करने का आश्वासन दिया। पूजा पाठ के दौरान उसे बेहोश कर दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसने बाबा की इस हरकत का विरोध किया तो बाबा ने कहा कि बच्चे इसी प्रक्रिया से होते हैं।