Small Bussiness idea- 50000 की मशीन से 30000 महीने की इनकम

यदि आप स्माल स्केल पर कोई बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं, तो एक ऑप्शन यह होता है कि आपको किसी ऐसे प्रोडक्ट पर काम करना चाहिए जिस की डिमांड लगातार बढ़ रही हो, और जिसका प्रोडक्शन आसान हो। हम आपको आज एक ऐसे ही स्टार्टअप के बारे में बताने जा रहे हैं। 

Plant Pots made from Recycled Plastic

इन दिनों इनडोर प्लांट्स का फैशन चल पड़ा है। लोग अपने पूरे घर को हरा-भरा रखना चाहते हैं। इसमें एक छोटी सी प्रॉब्लम यह होती है कि उन्हें अच्छे डिजाइन वाले गमले चाहिए होते हैं परंतु बाजार में इनकी उपलब्धता बहुत कम है। इसलिए काफी महंगे दामों पर बिकते हैं। यदि आप इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं तो आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

प्लास्टिक के कचरे से गमले बनाने की मशीन लगभग ₹50000 में मिल जाती है। कई देशी-विदेशी इकॉमर्स वेबसाइट पर कई विकल्प मौजूद है। आप अपने लिए सबसे बेहतर चुन सकते हैं। इसके माध्यम से आप आसानी से प्लास्टिक के गमले बना सकते हैं। बाजार में एक छोटे से गमले की कीमत ₹200 के आसपास होती है जब की लागत ₹50 भी नहीं होती। 1 दिन में 10 गमले  बेचने का टारगेट बड़ा नहीं है।

क्योंकि प्लास्टिक के गमले फैशन में है इसलिए लोग हर नए पौधे के साथ नए डिजाइन वाला गमला खरीदना पसंद कर रहे हैं। यदि आप अपने शहर की नर्सरी वालों से डील कर सकते हैं तो आपकी इनकम काफी बढ़ जाएगी। फिर आप बड़ी मशीन भी लगा सकते हैं।