Small Business Ideas- हाथ मिलाइए पैसा कमाइए, लाख रुपए महीने के बाद ऑफिस खोल लेना

यदि आपके अंदर पंक्चुअलिटी है, डेडीकेशन है और कम्युनिकेशन स्किल अच्छी है तो आपको लाख दो लाख रुपए महीना कमाने के लिए किसी भी इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है। हम आपको एक ऐसा होम बेस्ड स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया बता रहे हैं जो आपको दूसरे महीने से ही इंडिपेंडेंट कर देगा। जब काम बढ़ जाए तो अपना ऑफिस भी खोल लेना। 

बिजनेस ब्रोकर फर्म शुरू कीजिए

जमाना बदल गया है। आजकल लोग अपनी जरूरत की सारी चीजें एक छत के नीचे एक साथ पसंद करने लगे हैं। भारत में तेजी से न्यू स्टार्टअप ओपन हो रहे हैं। लोगों के पास लाखों आइडियाज हैं और उनसे वह करोड़ों कमाने की प्लानिंग कर रहे हैं। आपको उनकी हेल्प करना है और उसके बदले में आप की अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। 

किसी भी बिजनेस शुरू करने के लिए कुछ लीगल फॉर्मेलिटीज होती हैं। ट्रेड लाइसेंस, बैंक अकाउंट, उद्योग आधार में रजिस्ट्रेशन, GST रजिस्ट्रेशन और ऐसे ही बहुत कुछ। इसके बाद जब बिजनेस शुरू हो जाता है तो GST फाइल करना, इनकम टैक्स फाइल करना, और कई तरह की फॉर्मेलिटीज हर महीने पूरी करनी पड़ती है। लोगों को हर काम के लिए काफी दौड़-धूप करनी पड़ती है। विश्वास के योग्य सर्विस प्रोवाइडर की तलाश करनी पड़ती है। उनके लिए यह बहुत मुश्किल भरा होता है क्योंकि इसमें उनकी एक्सपर्टीज नहीं होती। वह अपने आइडिया पर फोकस करना चाहते हैं। 

आपकी बिजनेस ब्रोकर फर्म इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करती है। यह सारी सेवाएं एक साथ प्रदान करेगी। इसके लिए आपको बड़ा ऑफिस खोलने की जरूरत नहीं है बल्कि अपने शहर के अच्छे और भरोसेमंद सर्विस प्रोवाइडर्स को लिस्ट करने की जरूरत है। आपको अपनी कम्युनिकेशन स्किल का उपयोग करते हुए लोगों से काम लेना है। अलग-अलग लोगों को काम देकर करवाना है और राइट टाइम पर जॉब क्लोज कर देना है। 

जैसा कि हमने सबसे पहले बताया। आपकी पंक्चुअलिटी और आपका डेडीकेशन आपको आपके शहर का ब्रांड बना देगा। जिन लोगों ने आप से काम करवाया है, वही आपको रेफर करेंगे। 1 से 10 और 10 से 100 कब हो जाएंगे पता ही नहीं चलेगा। जब काम बढ़ जाए तो आप अपना ऑफिस खोल सकते हैं। स्टाफ अप्वॉइंट कर सकते हैं।